मैच (17)
आईपीएल (2)
ENG v PAK (W) (1)
T20I Tri-Series (2)
County DIV1 (5)
County DIV2 (4)
CE Cup (3)
ख़बरें

पंत के दिमाग़ और रीढ़ की हड्डी का एमआरआई स्कैन आया नॉर्मल

कार दुर्घटना में घायल पंत के चेहरे का प्लास्टिक सर्जरी हुआ

Rishabh Pant's car was severely damaged in an accident, December 30, 2022

ऋषभ पंत की दुर्घटनाग्रस्त कर  •  PTI

शुक्रवार सुबह कार दुर्घटना का शिकार हुए भारतीय विकेटकीपर बल्लेबाज़ ऋषभ पंत के दिमाग़ और रीढ़ की हड्डी का एमआरआई स्कैन सामान्य आया है। हालांकि चेहरे की चोट के कारण उन्हें प्लास्टिक सर्जरी से गुज़रना पड़ा है।
कल उनके टखने और घुटने का भी एमआरआई होगा। दर्द और सूजन के कारण ऐसा आज संभव नहीं हो सका। उनकी हालत फ़िलहाल स्थिर है और वह होश में हैं। इसके अलावा उनके दाहिने हाथ, दाहिने पैर, ललाट और भौहों पर भी चोट आई है, जबकि पीठ पर बहुत सारी खरोंचे हैं।
पंत उत्तराखंड स्थित अपने गृहनगर रुड़की के पास हुई गंभीर कार दुर्घटना में घायल हो गए। शुक्रवार की सुबह पंत दिल्ली से रुड़की जा रहे थे।
एनडीटीवी ने उत्तराखंड पुलिस के महानिदेशक अशोक कुमार के हवाले से बताया, "भारतीय क्रिकेटर ऋषभ पंत की कार सुबह करीब 5:30 बजे दुर्घटनाग्रस्त हो गई। घटना रुड़की के पास मोहम्मदपुर जाट में हुई। पंत ने जो कहा, उसके अनुसार गाड़ी चलाते समय उन्हें झपकी आ गई और परिणामस्वरूप कार डिवाइडर से टकरा गई और आग लग गई। उन्हें रुड़की के एक अस्पताल ले जाया गया, जहां से फिर उन्हें देहरादून के एक निजी अस्पताल में स्थानांतरित कर दिया गया।"
पंत 3 जनवरी से श्रीलंका के विरुद्ध घर पर खेली जाने वाली टी20 अंतर्राष्ट्रीय तथा वनडे सीरीज़ का हिस्सा नहीं हैं। फ़रवरी में ऑस्ट्रेलिया के विरुद्ध टेस्ट सीरीज़ से पहले उपचारात्मक कार्य के लिए अगले सप्ताह की शुरुआत में उन्हें बेंगलुरु में राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी में रिपोर्ट करना था।
हाल ही में खेले गए मीरपुर टेस्ट में 93 रनों की मैच-जिताऊ पारी खेलकर पंत ने भारत को टेस्ट सीरीज़ में 2-0 से विजयी बनाया था।