मैच (9)
IPL (2)
SA v SL (W) (1)
ACC Premier Cup (4)
Women's QUAD (2)
ख़बरें

हार्दिक वापसी करने के बेहद क़रीब हैं लेकिन हम जल्दबाज़ी नहीं करना चाहते : शेन बॉन्ड

"उन्हें जल्दबाज़ी में अंतिम एकादश में शामिल करें और फिर वह पूरे टूर्नामेंट से बाहर हो जाएं, तो ये और भी निराशाजनक होगा"

आईपीएल के दूसरे चरण में मुंबई इंडियंस के दोनो मुक़ाबलों में हार्दिक पंड्या टीम में दिखाई नहीं दिए हैं और इसके चलते भारतीय क्रिकेट समर्थकों के बीच उनके विश्व कप के लिए उपलब्ध रहने पर सवालिया निशान उठ रहे हैं। गुरुवार को कोलकाता नाइट राइडर्स से हारने के बाद मुंबई के बोलिंग कोच शेन बॉन्ड ने पंड्या के स्वास्थय को लेकर आश्वासन देने की कोशिश की, हालांकि उन्होंने यह स्पष्ट नहीं किया कि हार्दिक को हुआ क्या है।
बॉन्ड ने कहा, "हार्दिक अभ्यास कर रहे हैं और खेलने के काफ़ी क़रीब हैं। हम अपने टीम और भारतीय टीम की ज़रूरतों के बीच का संतुलन बनाए रखना चाहते हैं। हमें उम्मीद है हार्दिक अगले मैच में खेलने के लिए उपलब्ध होंगे।"
2020 में पीठ की सर्जरी के बाद से हार्दिक को भारत और उनके फ्रैंचाइज़ी ने काफ़ी सावधानी के साथ संभाला है और उन्होंने अमूमन गेंदबाज़ी भी काफ़ी कम की है। फिर भी विश्व कप टीम की घोषणा करते हुए मुख्य चयनकर्ता चेतन शर्मा ने विश्वास जताया था कि हार्दिक पूरी तरह फ़िट हैं और आवश्यतानुसार अपने चार ओवर डालने की क्षमता रखते हैं।
जब बॉन्ड से पूछा गया कि क्या हार्दिक को ना खिलाने के पीछे बोर्ड की कोई हिदायत थी, उन्होंने कहा, "नहीं ऐसा कुछ नहीं है। बतौर टीम हम भी अपने खिलाड़ियों की देखभाल करना चाहते हैं। खिलाड़ी ख़ुद भी खेलने के लिए बेचैन है पर हमें संतुलन बनाए रखना है।"
हार्दिक ने जुलाई में श्रीलंका में सफ़ेद गेंद सीरीज़ के बाद कोई क्रिकेट में हिस्सा नहीं लिया है। प्लेऑफ़ में स्थान बनाने के लिए पिछले दो संस्करणों के विजेता मुंबई को उनकी ज़रूरत पड़ सकती है। बॉन्ड ने कहा, "हम अगर उन्हें जल्दी वापस टीम में बुलाएं और वह फिर से चोटग्रस्त हो जाएं तो टूर्नामेंट जीतने के हमारे आसार कम हो जाएंगे। हम अगर ध्यान से उन्हें सही क्यू वक़्त पर उतारें तो वह टूर्नामेंट के अंतिम पड़ाव में प्रभाव डालते हुए हमें ख़िताब जितवाने में मदद कर सकते हैं।"