मैच (15)
ऑस्ट्रेलिया बनाम पाकिस्तान (1)
साउथ अफ़्रीका त्रिकोणीय सीरीज़ (1)
आईएलटी20 (3)
बीपीएल 2023 (2)
बीबीएल (2)
ZIM v WI (1)
रणजी ट्रॉफ़ी (1)
महिला अंडर-19 विश्व कप (1)
साउथ अफ़्रीका बनाम इंग्लैंड (1)
सुपर स्मैश (1)
भारत बनाम न्यूज़ीलैंड (1)
ख़बरें

ऑस्ट्रेलिया के महान स्पिनर शेन वॉर्न का निधन

वॉर्न 52 वर्ष के थे

बताया जा रहा है कि उनका निधन हार्ट अटैक के कारण हुआ है  •  Getty Images

बताया जा रहा है कि उनका निधन हार्ट अटैक के कारण हुआ है  •  Getty Images

ऑस्ट्रेलिया के महान लेग स्पिनर शेन वॉर्न का निधन हो गया है। बताया जा रहा है कि उनके मौत का कारण हार्ट अटैक है। वॉर्न 52 वर्ष के थे।
वॉर्न को विसडन क्रिकेट के लिस्ट में इस सदी के पांच सबसे महान क्रिकेटरों में शामिल किया गया था। उन्होंने अपने 15 साल के करियर (1992 से 2007) के बीच 708 टेस्ट विकेट लिए और वह एक बार विश्व कप विजेता टीम के हिस्सा भी थे।
वॉर्न के प्रबंधन के द्वारा फ़ॉक्स न्यूज़ को दिए गए एक संक्षिप्त बयान के अनुसार, थाईलैंड में एक संदिग्ध दिल का दौरा पड़ने से उनका निधन हो गया।
बयान में कहा गया, "शेन अपने विला में मृत पाए गए और चिकित्सा कर्मचारियों के सर्वोत्तम प्रयासों के बावजूद उनका इलाज नहीं किया जा सका।"
उस बयान में आगे कहा गया कि "वॉर्न का परिवार इस समय गोपनीयता का अनुरोध करता है और उचित समय में इस घटना से सभी जानकारी सभी लोगों के सामने लाई जाएगी।"
शेन वॉर्न ना सिर्फ़ ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट बल्कि विश्व क्रिकेट के भी सच्चे दूत थे। उन्होंने अपने लेग स्पिन गेंदबाज़ी से 1990 और 2000 के दशक में विश्व के महान बल्लेबाज़ों को परेशान किया।
1991-92 के ऑस्ट्रेलिया के भारत दौरे पर उन्होंने टेस्ट डेब्यू किया था और 150 रन देकर सिर्फ़ एक विकेट लिए थे। लेकिन इसके बाद उन्होंने कभी पीछे मुड़ कर नहीं देखा। वेस्टइंडीज़ के ख़िलाफ़ 1992-93 के बॉक्सिंग डे टेस्ट में उन्होंने सात विकेट लिए और पहली बार विश्व क्रिकेट को उनकी प्रतिभा देखने को मिली। 1993 के ऐशेज़ दौरे पर उन्होंने जिस ढंग से माइक गैटिंग को आउट किया, उसे सदी का सर्वश्रेष्ठ गेंद कहा जाता है।