मैच (9)
IPL (2)
ACC Premier Cup (4)
SA v SL (W) (1)
Women's QUAD (2)
ख़बरें

वॉर्न को मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड पर दी जाएगी अंतिम विदाई

एक लाख की क्षमता वाले कार्यक्रम स्थल पर लोगों की मौजूदगी पर कोई रोक नहीं लगाई जाएगी

एएपी
09-Mar-2022
प्रशंसकों ने एमसीजी के बाहर शेन वार्न की प्रतिमा पर श्रद्धांजलि अर्पित की  •  AFP/Getty Images

प्रशंसकों ने एमसीजी के बाहर शेन वार्न की प्रतिमा पर श्रद्धांजलि अर्पित की  •  AFP/Getty Images

ऑस्ट्रेलिया के दिग्गज लेग स्पिनर शेन वॉर्न को अपने घरेलू मैदान मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड पर इस महीने के अंत में सार्वजिनक रूप से अंतिम विदाई दी जाएगी।
विक्टोरिया राज्य के प्रमुख डेनियल ऐंड्रयूज़ ने पुष्टि की है कि 30 मार्च को मेलबर्न के मैदान पर राष्ट्रीय सम्मान के साथ वॉर्न को विदा किया जाएगा। पिछले हफ़्ते थाईलैंड में वॉर्न का अचानक निधन हो गया था।
बुधवार को ट्वीट करते हुए ऐंड्रयूज़ ने कहा कि वॉर्न को विदाई देने के लिए मेलबर्न से उचित स्थान हो ही नहीं सकता।
एमसीजी ही 1994 में वॉर्न की प्रसिद्ध ऐशेज़ हैट्रिक का मंच था और 2006 में बॉक्सिंग-डे पर अपनी 700वीं टेस्ट विकेट भी उन्होंने इसी मैदान पर हासिल की थी।
शाम को होने वाले विदाई कार्यक्रम के लिए टिकट की जानकारी अभी जारी नहीं की गई है, लेकिन ऐंड्रयूज़ ने कहा कि एक लाख दर्शकों की क्षमता वाले कार्यक्रम स्थल पर लोगों की मौजूदगी पर कोई रोक नहीं लगाई जाएगी। ऐंड्रयूज़ ने पत्रकारों से कहा, "यह वॉर्न की ज़िंदगी के उत्सव में एक बहुत बड़ा कार्यक्रम होगा।"
ऑटोप्सी परिणामों से पता चला है कि वॉर्न की मौत एक संदिग्ध दिल का दौरा पड़ने से हुई थी। इस बात से पुष्टि होती है कि उनकी मौत प्राकृतिक कारणों से हुई थी। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक़, वॉर्न के शरीर को सोमवार रात थाईलैंड की राजधानी बैंकॉक ले जाया गया और इसे मेलबर्न भेजने की तैयारी की जा रही है।
वॉर्न के परिवार ने सोमवार को एक बयान जारी कर चार मार्च को उनकी मौत की रात को 'कभी न ख़त्म होने वाले बुरे सपने' की शुरुआत कहा।