मैच (8)
एशिया कप (2)
विश्व कप लीग 2 (1)
MLC (2)
ENG v WI (1)
LPL (1)
TNPL (1)
ख़बरें

शार्दुल ठाकुर के पैर की हुई सफल सर्जरी

शार्दुल कम से कम तीन महीने प्रतिस्पर्धी क्रिकेट से दूर रह सकते हैं

Shardul Thakur hit his maiden first-class hundred, Mumbai vs Tamil Nadu, semi-final, Bandra Kurla Complex, Ranji Trophy, March 3, 2024

शार्दुल के इलाज का ख़र्च BCCI ने उठाया  •  PTI

भारतीय तेज़ गेंदबाज़ी ऑलराउंडर शार्दुल ठाकुर के पैर की सफल सर्जरी हुई है। हालांकि तीन महीने तक प्रतिस्पर्धी क्रिकेट से उनके दूर रहने की संभावना है।
शार्दुल ने सफल सर्जरी के बाद अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर अपनी तस्वीर साझा की। यह दूसरी बार है जब शार्दुल के पैर की सर्जरी हुई है। इससे पहले 2019 में उनकी सर्जरी हुई थी।
उन्हें यह समस्या दिसंबर जनवरी में साउथ अफ़्रीका के दौरे पर हुई थी। उन्होंने सेंचुरियन में भारत के लिए टेस्ट खेला था। हालांकि इसके बाद उन्होंने रणजी ट्रॉफ़ी में वापसी की और अपनी टीम मुंबई को उसके 42वें खिताब नाम कराने में अहम भूमिका निभाई। ऐसे कयास लगाए गए थे कि शार्दुल ने भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) से तैयारी और रिकवरी को सुनिश्चित करने के लिए रणजी के मैचों में ख़ुद को ब्रेक दिए जाने की मांग भी की थी।
IPL 2024 में उन्होंने चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) के लिए नौ मैच खेले थे और 9.75 की इकोनॉमी से वह पांच विकेट ही ले पाए।
चूंकि शार्दुल BCCI के केंद्रीय तौर पर अनुबंधित खिलाड़ियों में ग्रेड सी में शामिल हैं इसलिए उनके इलाज का ख़र्च बोर्ड ने ही उठाया। आगामी घरेलू क्रिकेट सीज़न से पहले या ठीक उसके शुरू होते ही शार्दुल की वापसी की संभावना है।