सैयद मुश्ताक़ अली ट्रॉफ़ी टूर्नामेंट से पहले मुंबई टीम के चार खिलाड़ी कोरोना पॉज़िटिव पाए गए है जिसके बाद उनके रिप्लेसमेंट खिलाड़ियों का चयन किया गया है।

प्रेस ट्रस्ट ऑफ़ इंडिया (पीटीआई) ने बताया कि इस सूची में मध्य क्रम के बल्लेबाज़ सरफ़राज़ ख़ान, बाएं हाथ के स्पिनर शम्स मुलानी, लेग स्पिनर प्रशांत सोलंकी और ऑलराउंडर साईराज पाटिल शामिल हैं।

पीटीआई की एक रिपोर्ट के अनुसार मुंबई क्रिकेट असोसिएशन (एमसीए) ने रिप्लेसमेंट खिलाड़ियों पर विचार किया है और जल्द ही उनके नामों की घोषणा की जाएगी। पीटीआई ने एक सूत्र के हवाले से कहा, "हम (रिप्लेसमेंट खिलाड़ियों का) आरटी-पीसीआर टेस्ट आयोजित कर रहे हैं और जल्द ही रिपोर्ट आने के बाद वह टीम में शामिल होंगे। हम टीम के अन्य सदस्यों का आरटी-पीसीआर टेस्ट भी कर रहे हैं।"

पॉज़िटिव पाए गए चार खिलाड़ियों में से केवल 21 वर्षीय सोलंकी ने टी20 में पदार्पण नहीं किया है। 24 वर्षीय सरफ़राज़ ने 68 टी20 मुक़ाबले खेले हैं और वह हाल ही में समाप्त हुए इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2021 में पंजाब किंग्स का हिस्सा थे। मुलानी ने 25 टी20 मैच खेलें हैं और वह आईपीएल 2021 के पहले चरण में कुछ समय के लिए रिप्लेसमेंट के तौर पर दिल्ली कैपिटल्स का हिस्सा थे। वहीं 2017 में पहली बार टी20 मैच खेलने वाले साईराज ने अब तक केवल तीन टी20 मुक़ाबले खेले हैं।

मुंबई मुश्ताक़ अली ट्रॉफ़ी के एलीट ग्रुप बी में है, जिसमें कर्नाटक, बंगाल, बड़ौदा, छत्तीसगढ़ और सर्विसेज़ भी शामिल हैं। चार नवंबर से शुरू होने वाली इस प्रतियोगिता में एलीट ग्रुप बी के सभी मैच गुवाहाटी में खेले जाएंगे। नॉकआउट मुक़ाबले 16 नवंबर से शुरू होंगे जबकि फ़ाइनल 22 नवंबर को खेला जाएगा।