मैच (6)
IPL (2)
PAK v WI [W] (1)
Pakistan vs New Zealand (1)
IRE-W vs THAI-W (1)
SA v SL (W) (1)
ख़बरें

चोटिल मदुशंका टी20 विश्व कप से बाहर

टूर्नामेंट में श्रीलंका के पहले मैच से पूर्व पैर में लगी चोट

दिलशान मदुशंका ने हाल ही में खेले गए एशिया कप में अपना डेब्यू किया था  •  Associated Press

दिलशान मदुशंका ने हाल ही में खेले गए एशिया कप में अपना डेब्यू किया था  •  Associated Press

बाएं हाथ के तेज़ गेंदबाज़ दिलशान मदुशंका श्रीलंका के पहले मैच से पूर्व पैर की मांसपेशियों में लगी चोट के कारण टी20 विश्व कप से बाहर हो गए हैं।
मदुशंका शनिवार को अभ्यास के दौरान संघर्ष करते हुए मैदान से बाहर गए और उन्हें एमआरआई स्कैन के लिए भेजा गया जहां इस चोट की पुष्टि हुई। उम्मीद नहीं थी कि वह समय रहते ठीक हो पाएंगे और विश्व कप में हिस्सा लेंगे। आईसीसी तकनीकी समिति की मंज़ूरी के बाद टीम में उनकी बाएं हाथ के तेज़ गेंदबाज़ बिनुरा फ़र्नांडो को शामिल किया गया है।
हाल ही में खेले गए एशिया कप में पदार्पण करने वाले मदुशंका ने छह मैचों में 7.75 की इकॉनमी से छह विकेट लेकर सभी को प्रभावित किया था।
पावरप्ले और डेथ ओवरों में अपनी स्विंग और विविधता के कारण वह दुश्मांता चमीरा के बाद श्रीलंका के दूसरे प्रमुख तेज़ गेंदबाज़ बन चुके थे। नामीबिया के विरुद्ध पहले मैच में उनका खेलना तय था।
श्रीलंका के पास लहिरु कुमारा और प्रमोद मदुशन के रूप में अन्य तेज़ गेंदबाज़ हैं जो एकादश में मदुशंका का स्थान ले सकते हैं।
एशिया कप जीतने के बावजूद श्रीलंका को विश्व कप का पहला चरण खेलना होगा जहां सुपर 12 में जगह बनाने की राह में नामीबिया के अलावा उसका सामना नीदरलैंड्स और यूएई से होगा।

ऐंड्रयू फ‍़िडेल फ़र्नांडो (@afidelf) ESPNcricinfo के श्रीलंकाई संवाददाता हैं। अनुवाद ESPNcricinfo हिंदी के सब एडिटर अफ़्ज़ल जिवानी ने किया है।