मैच (10)
MLC (2)
LPL (3)
TNPL (2)
विश्व कप लीग 2 (1)
ENG v SL (U19) (1)
T20 Blast (1)
ख़बरें

टी20 विश्व कप में हैट्रिक लेने वाले दूसरे ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाज़ बने कमिंस

बारिश से प्रभावित मैच में ऑस्ट्रेलिया ने डकवर्थ-लुईस नियम से हासिल की जीत

Pat Cummins became the seventh man and second Australian to take a T20 World Cup hat-trick in men's cricket, Australia vs Bangladesh, T20 World Cup 2024 Super Eight, Group 1, North Sound, June 20, 2024

पुरुष टी20 विश्व कप में हैट्रिक लेने वाले सातवें गेंदबाज़ बने कमिंस  •  ICC/Getty Images

ऑस्ट्रेलिया के तेज़ गेंदबाज़ पैट कमिंस ने T20 वर्ल्ड कप 2024 के सुपर 8 मैच में बांग्लादेश के ख़िलाफ़ हैट्रिक ली है। यह टूर्नामेंट के इतिहास का कुल सातवां और इस संस्करण का पहला हैट्रिक है। टी20 वर्ल्ड कप में ब्रेट ली के बाद यह कारनामा करने वाले कमिंस दूसरे ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाज़ बने हैं।
कर्टिस कैमफ़र, वानिंदु हसरंगा, कगिसो रबाडा, कार्तिक मयप्पन और जॉश लिटिल भी इस टूर्नामेंट में हैट्रिक ले चुके हैं।
पहले स्पेल में कोई विकेट नहीं मिलने के बाद कमिंस ने 18वें ओवर 20वें ओवर में मिलाकर अपनी हैट्रिक पूरी की है। 18वें ओवर की पांचवीं गेंद उन्होंने ऑफ स्टंप के बाहर बैक ऑफ़ लेंथ फेंकी थी जिसे महमुदउल्लाह अपने विकेट में अंदरूनी किनारे से मार बैठे। अगली गेंद भी उसी लाइन और लेंथ पर थी जिसे महेदी हसन ने अपर कट करने का प्रयास किया और डीप थर्ड पर कैच थमा बैठे।
जब कमिंस पारी का अंतिम ओवर डालने आए तो उन्होंने ऑफ स्टंप के बाहर धीमी गति की गेंद से शुरूआत की और इस गेंद को तौहीद हृदोय ने शॉर्ट फाइन लेग के हाथों में स्कूप कर दिया। इस हैट्रिक के साथ हृदोय 28 गेंदों में 40 रन बनाकर आउट हुए तो वहीं महमुदउल्लाह छठी बार किसी अंतर्राष्ट्रीय हैट्रिक में शिकार बने।
शानदार गेंदबाज़ी के दम पर ऑस्ट्रेलिया ने बांग्लादेश को केवल 140/8 का स्कोर ही बनाने दिया। स्कोर का पीछा करते हुए दो बार बारिश के कारण मैच रोका गया, लेकिन ओपनर्स ने ऑस्ट्रेलिया को आतिशी शुरुआत दिलाई थी। 11.2 ओवरों में ऑस्ट्रेलिया ने 100/2 का स्कोर बना लिया था और यहीं से बारिश ने आगे मैच नहीं होने दिया। ऑस्ट्रेलिया डकवर्थ-लुईस नियम से 28 रनों से विजेता बनी