मैच (18)
WI vs SA (1)
ENG v PAK (W) (1)
USA vs BAN (1)
CE Cup (3)
T20I Tri-Series (2)
आईपीएल (1)
County DIV1 (5)
County DIV2 (4)
ख़बरें

माइकल हसी जुड़े इंग्लैंड के विश्व कप सपोर्ट स्टाफ़ में

पूर्व ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज़ ऑस्ट्रेलिया में टीम के साथ जुड़ेंगे और उनके हमवतन और पूर्व इंग्लैंड गेंदबाज़ी कोच डेविड सेकर इंग्लैंड के साथ पाकिस्तान दौरे से ही जुड़ जाएंगे

Mike Hussey is back in Australian kit

टी20 विश्व कप के अभियान में माइकल हसी इंग्लैंड की मदद करेंगे  •  Getty Images

पूर्व ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज़ माइकल हसी और ऑस्ट्रेलियाई कोच डेविड सेकर अगले महीने होने वाले टी20 विश्व कप से पहले इंग्लैंड के पुरुष टी20 टीम के सपोर्ट स्टाफ़ में शामिल होंगे।
हसी फ़िलहाल आईपीएल में चेन्नई सुपर किंग्स के साथ बल्लेबाज़ी कोच हैं और वहीं सेकर 2010 और 2015 के बीच इंग्लैंड के टेस्ट गेंदबाज़ी कोच रह चुके हैं। दोनों को इंग्लैंड के सीमित-ओवर क्रिकेट कोच मैथ्यू मॉट ने ऑस्ट्रेलिया में परिस्थितियों के साथ अपने सुपरिचय के लिए टीम के साथ जोड़ने का फ़ैसला किया है। विश्व कप 16 अक्तूबर से ऑस्ट्रेलिया में खेला जाएगा।
सकेर विक्टोरिया के लिए तेज़ गेंदबाज़ हुआ करते थे और 2010-11 के ऐशेज़ में इंग्लैंड की जीत में उन्होंने अहम भूमिका निभाई थी। वह अगले हफ़्ते कराची में पाकिस्तान के ख़िलाफ़ होने वाले सात टी20 की सीरीज़ से पूर्व टीम के साथ जुड़ जाएंगे। हसी टीम के साथ तब जुड़ेंगे जब पाकिस्तान के बाद इंग्लैंड की टीम ऑस्ट्रेलिया आकर मेज़बान टीम के साथ तीन मैचों की श्रृंखला खेलेगी। इंग्लैंड का विश्व कप में उद्घाटन मुक़ाबला 22 अक्तूबर को अफ़ग़ानिस्तान के विरुद्ध खेला जाएगा।
हसी और सेकर वर्तमान कोचिंग संरचना में ही शामिल होंगे जहां मुख्य कोच मॉट के सहायक हैं कार्ल हॉपकिंसन और रिचर्ड डॉसन। इंग्लैंड 2005 के बाद पहली बार पाकिस्तान का दौरा कर रहा है और सफ़ेद गेंद मैचों में कप्तानी जॉस बटलर के हाथो सौंपी गई है। हालांकि उन्हें पिंडली के चोट से उबरने का वक़्त दिया जाएगा और ऐसे में कराची में होने वाली शुरुआती मुक़ाबलों में टीम की कमान मोईन अली के हाथों में हो सकती है।
ख़बरों के अनुसार इंग्लैंड जल्दी ही एक राष्ट्रीय चयनकर्ता को भी नियुक्त करेगा। इस भूमिका में इससे पहले एड स्मिथ थे लेकिन उनका कार्यकाल अप्रैल 2021 में समाप्त हो चुका था। 'द टेलीग्राफ़' के अनुसार पूर्व सलामी बल्लेबाज़ निक नाइट और पूर्व तेज़ गेंदबाज़ स्टीवन फ़िन इस पद के लिए प्रबल दावेदार हैं, हालांकि तेज़ गेंदबाज़ी स्टीव हार्मीसन ने भी संभवत: दावेदारी की इच्छा जताई है।