मैच (13)
ENG v PAK (1)
T20WC Warm-up (5)
Vitality Blast (5)
CE Cup (2)
ख़बरें

नामीबिया से हार के बाद करुणारत्ना ने श्रीलंका से सही रवैया अपनाने की अपील की

तेज़ गेंदबाज़ ने एशिया कप में शुरुआत से इस टूर्नामेंट के आग़ाज की तुलना की

Chamika Karunaratne is congratulated by team-mates after removing Rohit Sharma, India vs Sri Lanka, Asia Cup, Dubai, September 6, 2022

श्रीलंका को टूर्नामेंट में बने रहने के लिए यूएई और नीदरलैंड्स को बाक़ी बचे दो मैच में हराना होगा  •  Associated Press

पिछला साल कैसा भी गया हो, श्रीलंका मुश्किल तरीकों से चीज़ों को करने से गुरेज नहीं करता।
हाल ही में उन्होंने टेस्‍ट सीरीज़ में घर पर ऑस्‍ट्रेलिया को पहला टेस्‍ट हारने के बाद हराया। ऐसे ही वनडे सीरीज़ में वह पहला वनडे हारे लेकर अगले तीन मैच जीतकर सीरीज़ जीती। इसके बाद वह पाकिस्‍तान के ख़‍िलाफ़ पहला टेस्‍ट हारे और दूसरा जीत गए। हाल ही में वह एशिया कप के पहले मैच में वह अफ़ग़ानिस्‍तान से भी हारे थे और बाद में एशिया कप जीत गए।
कहने के लिए सुरक्षित है, एक जल्दी जागने की कॉल श्रीलंकाई रणनीति के लिए देर से काम आती प्रतीत होती है, कम से कम यह बातें श्रीलंका क्रिकेट के सोशल मीडिया सर्किल पर तो चल ही रही हैं। तो रविवार को भी श्रीलंका नामीबिया के ख़‍िलाफ़ पहले मैच में 55 रन से हार गया और यहां से भी कुछ ऐसा हो सकता है।
अभी श्रीलंका जानता है कि उन्‍हें यूएई और नीदरलैंड्स के ख़‍िलाफ़ बचे अपने दोनों मैच जीतने होंगे अगर उन्‍हें टी20 विश्‍व कप के मुख्‍य दौर में जाना है, पहली हार के बाद अब उन्‍हें दूसरे परिणामों पर भी निर्भर रहना होगा और उसमें भी कोई मैच रद्द नहीं होना चाहिए।
मंगलवार को यूएई से मैच से पहले तेज़ गेंदबाज़ चमिका करुणारत्ना ने कहा, "आप जानते हैं, हम कल मैच हारे और अब हमें जीतना होगा, कैसे भी करके हमें अगले दोनों मैच जीतने होंगे। मुझे लगता है सभी खिलाड़‍ियों को यह पता है और वह अगले दो मैच में अपना 100 प्रतिशत देंगे। हम उन खिलाड़‍ियों को देख रहे हैं जो अभी हमारे पास हैं।"
उन्‍होंने कहा, "चारों टीमें अच्‍छा क्रिकेट खेल रही हैं। यहां तक कि यूएई बनाम नीदरलैंड्स का मैच भी कल आख़‍िरी गेंद पर समाप्‍त हुआ। हम नहीं जानते हैं कि क्‍या हो सकता है और क्‍योंकि इस खेल में कई उथल पुथल होते हैं तो कुछ भी हो सकता है, हम देखेंगे। "
नामीबिया के ख़‍िलाफ़ हार के बाद करुणारत्ना ने अपने कप्‍तान की भावनाओं को उजागर किया जहां उन्‍होंने ख़ुद की हार क़ुबूल करते हुए विरोधी टीम को जीत का श्रेय दिया।
उन्‍होंने कहा, "हमारा बस एक ख़राब दिन था और हम इस बार को स्‍वीकार करते हैं कि नामीबिया ने अच्‍छा क्रिकेट खेला, तीनों ही क्षेत्रों में। तो ऐसे में हम इसको स्‍वीकार करते हैं और हमने जो किया उसका रिव्‍यू करें और ग‍़़लतियों को सुधारें।"
"हम अब और गंभीरता दिखाएंगे और अगले दो मैच खेलेंगे क्‍योंकि हम उससे बेहतर हैं। हम उससे सच में काफ़ी बेहतर हैं।"
करुणारत्ना को एशिया कप की शुरुआत के साथ समानता की ओर इशारा किया गया, लेकिन वह अलग-अलग परिस्थितियों को उजागर करने के लिए उत्सुक थे।
उन्‍होंने कहा, "एशिया कप में हम अफ़ग़ानिस्‍तान से पहला मैच हार गए और उसके बाद हम सभी मैच जीते। लेकिन हम चीज़ों को उस तरह से नहीं देख रहे हैं क्‍योंकि एशिया कप ख़त्‍म हो गया है, यह इतिहास है। अब हमे विश्‍व कप के बारे में सोचना होगा, क्‍योंकि यह अलग जगह है, अलग परिस्‍थतियां हैं और अलग देश है और मैदान भी अलग हैं। कई चीज़ अलग हैं, हमें प्‍लान करना होगा और अपने प्‍लान के मुताबिक खेलना होगा।"
उस एशिया कप जीत के बाद श्रीलंका को विश्‍व कप में डार्क हॉर्स के तौर पर देखा जा रहा था। करुणारत्ना ने कहा कि उनके पास वह सभी है जो उन्‍हें टूर्नामेंट में गहराई तक ले जा सकता है।
उन्‍होंने कहा, "हमारे पास सबकुछ है। हमारे पास पावर हिटिंग है, मज़बूत खिलाड़ी हैं और मैच जीतने की रणनीति है। हमारे पास वह सब हैं जिससे हम अलग एरिया में खेल सकते हैं, जहां हमारे पास गति है, हमारे पास विविधताएं हैं और स्पिन अच्‍छी है। हमें बस इन सभी चीज़ों को सही रवैये से करने की ज़रूरत है। यही सबसे अहम है।" "लेकिन हमें यह करना होगा, केवल हमें ही नहीं दूसरी टीमों को भी करना होगा, लेकिन मुझे लगता है कि अगर हम सही रवैया लाए तो तभी हम किसी भी टीम को हरा सकते हैं।"