मैच (12)
एशिया कप (2)
विश्व कप लीग 2 (1)
Women's Hundred (1)
Men's Hundred (1)
TNPL (1)
One-Day Cup (5)
MLC (1)
ख़बरें

टी20 विश्व कप पर आतंकी हमले का ख़तरा

स्थानीय प्रशासन और ICC ने की पुष्टि

PTI
06-May-2024
Bails rest on the stumps before the start of game, Ireland vs Scotland, Women's T20 World Cup Qualifier, 1st semi-final, Abu Dhabi, May 5, 2024

ICC/Getty Images

अमेरिका और वेस्टइंडीज़ में होने वाले टी20 विश्व कप पर आतंकी हमले का ख़तरा है। ट्रिनिडैड के प्रधानमंत्री डॉ. कीथ रॉली ने इसका खुलासा किया, जिसकी बाद में ICC ने पुष्टि भी की। हालांकि ICC का कहना है कि उनके पास ऐसे किसी भी ख़तरे से निपटने के लिए फ़ुलप्रूफ़ सुरक्षा योजना है।
इस टूर्नामेंट में कुल 20 टीमें हिस्सा लेंगी और कुल नौ शहरों में यह मैच खेला जाएगा, जिसमें छह वेस्टइंडीज़ (एंटीगा, बैरबडोस, गयाना, सेंट लूसिया, सेंट विसेंट और द ग्रेनैडा) और तीन अमेरिका (फ़्लोरिडा, न्यूयॉर्क, टेक्सास) के मैदान हैं। भारत और पाकिस्तान का मुक़ाबला नौ जून को न्यूयॉर्क में खेला जाएगा।
अभी तक की मिली जानकारी के अनुसार यह आतंकी ख़तरा वेस्टइंडीज़ होने वाले मैचों पर है।
ट्रिनिडैड डेली एक्स्प्रेस से बात करते हुए रॉली ने कहा, "21वीं सदी में भी आतंकवाद का ख़तरा कई रूपों में बना हुआ है, जो कि दुर्भाग्यपूर्ण है। टी20 विश्व कप पर भी आतंकी हमले की चेतावनी आई है।" हालांकि रॉली ने इस चेतावनी के पीछे किसी संगठन का नाम नहीं लिया है।
ICC ने इस पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा है, "सबकी सुरक्षा और रक्षा हमारी प्राथमिकता है और हमारे पास इससे निपटने के लिए एक फ़ुलप्रूफ़ योजना है। हम मेज़बान देश और स्थानीय प्रशासन के साथ बहुत नज़दीक से काम कर रहे हैं और हमारी नज़र किसी भी जोखिम को हटाने पर है।"
क्रिकेट वेस्टइंडीज़ ने भी टूर्नामेंट के दौरान फ़ुलप्रूफ़ सुरक्षा देने की बात कही है।