मैच (13)
IND v SA [W] (1)
T20 वर्ल्ड कप (3)
T20 Blast (6)
CE Cup (3)
ख़बरें

टी20 विश्व कप: कोहली के जुड़े बिना भारत ने न्यूयॉर्क में शुरू किया अभ्यास

मंगलवार को पहले दिन परिस्थितियों से बैठाया गया तालमेल, बुधवार को खिलाड़ी करेंगे कौशल ट्रेनिंग

Rohit Sharma and Virat Kohli will both be looking to get among the runs, India vs Nepal, Asia Cup, Pallekele, September 4, 2023

विराट कोहली के बिना भारत ने शुरू किया अभ्यास  •  AFP/Getty Images

2024 टी20 विश्व कप के लिए न्यूयॉर्क पहुंचने के बाद भारतीय टीम के अधिकतर खिलाड़ियों ने मंगलवार को अभ्यास सत्र में हिस्सा लिया। विराट कोहली इकलौते खिलाड़ी हैं जो अब तक टीम से नहीं जुड़े हैं और उनका टीम के बांग्लादेश के ख़िलाफ़ होने वाले इकलौते अभ्यास मैच में खेलना भी संदिग्ध है। BCCI ने उनके यात्रा से संबंधित कोई जानकारी अब तक नहीं दी है।
टीम टुकड़ों में न्यूयॉर्क पहुंची है जिसमें IPL 2024 के लीग चरण से बाहर होने वाली टीमों के खिलाड़ी पहले पहुंचे, लेकिन इसमें हार्दिक पांड्या शामिल नहीं थे। जैसे-जैसे टीमें लीग या प्लेऑफ़ चरण से बाहर हुईं वैसे-वैसे खिलाड़ी पहुंचते गए, लेकिन हार्दिक एक ब्रेक लेने के बाद टीम से जुड़े हैं।
टीम के स्ट्रेंथ एंड कंडीशनिंग कोच सोहम देसाई ने बताया है कि कुछ महीनों से IPL 2024 में लगातार सक्रिय रहे खिलाड़ियों के लिए अभी क्या रुटीन फ़ॉलो किया जा रहा है। BCCI द्वारा सोशल मीडिया पर पोस्ट किए गए एक वीडियो में उन्होंने कहा, "अपनी रूटीन में आसानी से ढल रहे हैं और हम केवल यह करना चाह रहे थे कि खिलाड़ी टाइम जोन के आदी हो जाएं।"
जसप्रीत बुमराह ने कहा, "हमने अभी क्रिकेट नहीं खेला है। हम यहां टीम के साथ गतिविधि के लिए आए थे। उम्मीद है कि यह अच्छा होगा। मौसम काफ़ी अच्छा है।"
खिलाड़ियों ने वॉर्मअप किया, दौड़ लगाई, कुछ हल्की स्ट्रेंथ एंड कंडीशनिंग का काम किया और फिर फुटबॉल से थोड़ा अभ्यास किया।
देसाई ने मंगलवार के सेशन पर कहा, "ये खिलाड़ी ढाई महीने तक हमसे [राष्ट्रीय टीम से] दूर रहे हैं। सबको साथ लाकर पता किया जा रहा है कि वे कहां खड़े हैं और विश्व कप से पहले क्या किया जाना चाहिए यही लक्ष्य है। लक्ष्य यही है कि मैदान पर 45 मिनट से एक घंटा बिताया जाए ताकि आगे बढ़ा जा सके।"
"हम उन्हें चलते देखना चाहते हैं। हम उन्हें दौड़ते देखना चाहते हैं ताकि हर व्यक्ति के लिए पहले मैच से पहले पर्याप्त काम किया जा सके।"
IPL के बाद टीम से जुड़ने से पहले एक छोटा ब्रेक लेने वाले हार्दिक विश्व के एक नए हिस्से में खेलने के लिए काफ़ी उत्सुक दिखे। रवींद्र जाडेजा अधिक से अधिक लुत्फ़ लेने के मूड में दिखे तो वहीं सूर्यकुमार यादव ने पहले दिन को शानदार बताया।
भारत को विश्व कप में पहला मैच 5 जून को आयरलैंड के ख़िलाफ़ खेलना है और उसके बाद 9 जून को उनका सामना पाकिस्तान से होगा। 12 जून को वे अमेरिका और 15 जून को कनाडा के ख़िलाफ़ खेलेंगे। पहले तीन मैच न्यूयॉर्क और अंतिम फ्लोरिडा में खेला जाना है।