मैच (23)
MLC (1)
ENG v WI (1)
IRE vs ZIM (1)
Men's Hundred (2)
एशिया कप (2)
विश्व कप लीग 2 (1)
Canada T20 (4)
Women's Hundred (2)
TNPL (3)
One-Day Cup (5)
SL vs IND (1)
ख़बरें

सिडनी थंडर के लिए खेलेंगी मांधना और दीप्ति

महिला बीबीएल की मौजूदा चैंपियन टीम के साथ किया करार

Smriti Mandhana posted her highest score of the year - 86 - with a flury of fours, Australia Women vs India Women, 2nd ODI, Mackay, September 24, 2021

यह मांधना की तीसरी डब्ल्यूबीबीएल टीम होगी  •  Albert Perez/Getty Images

अक्टूबर से शुरू हो रहे महिला बिग बैश लीग (डब्ल्यूबीबीएल) टूर्नामेंट के लिए मौजूदा चैंपियन सिडनी थंडर ने भारत की दो सुपरस्टार खिलाड़ी - ओपनर स्मृति मांधना और हरफ़नमौला दीप्ति शर्मा को अपनी टीम में शामिल किया हैं।
ऑस्ट्रेलिया के ख़िलाफ़ दूसरे वनडे में इस साल का अपना सर्वश्रेष्ठ स्कोर बनाने वाली मांधना की यह तीसरी बिग बैश टीम होगी। इससे पहले वह ब्रिस्बेन हीट और होबार्ट हरिकेन्स का प्रतिनिधित्व कर चुकी हैं।
दीप्ति ने इससे पहले कभी बिग बैश में भाग नहीं लिया है। हालांकि उन्हें टी20 क्रिकेट खेलने का काफ़ी अनुभव है। वह इस साल 'द हंड्र्रेड' के पहले सीज़न का हिस्सा भी थी जहां उन्होंने 5.26 की इकॉनमी से गेंदबाज़ी करते हुए 10 विकेट झटके। साथ ही वह 2019 में मांधना के साथ इंग्लैंड में सुपर लीग की विजेता वेस्टर्न स्टॉर्म टीम का भी हिस्सा थीं।
ये दोनों खिलाड़ियों को इंग्लैंड की कप्तान हेदर नाइट और सलामी बल्लेबाज़ टैमी बोमॉन्ट के रिप्लेसमेंट के रूप में टीम में शामिल किया गया हैं। इंग्लैंड महिला टीम का पाकिस्तान दौरा रद्द होने के बावजूद वह दोनों खिलाड़ी इस टूर्नामेंट के लिए उपलब्ध नहीं थीं।
मांधना और दीप्ति के अलावा शेफ़ाली वर्मा और राधा यादव भी इस लीग में खेलते नज़र आएंगी। वर्मा के पिता संजीव ने मई में ईएसपीएनक्रिकइंफ़ो को बताया था कि वर्मा ने सिडनी सिक्सर्स के साथ करार किया है।
25 वर्षीय मांधना ने बताया कि वह फिर एक बार इस टूर्नामेंट में खेलने के लिए उत्साहित हैं। उन्होंने कहा, "विदेशी लीग में खेलने से आपको टी20 क्रिकेट का अनुभव मिलता है। आपको दुनिया भर के खिलाड़ियों के साथ वक़्त बिताने का और उनसे सीखने का अवसर भी मिलता है।"
दीप्ति भी इस मौक़े को लेकर बेहद ख़ुश हैं। उन्होंने कहा, "मुझे पहले भी इस टूर्नामेंट में खेलने के लिए कई प्रस्ताव आए थे लेकिन उस समय चल रही अंतर्राष्ट्रीय सीरीज़ के कारण मैं खेल नहीं पाई। यह भारतीय महिला क्रिकेट के लिए बहुत बड़ी बात है कि हमें महिला बीबीएल में खेलने का मौक़ा मिल रहा है।"
डब्ल्यूबीबीएल का नया सीज़न भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच चल रही मल्टी-फ़ॉर्मैट सीरीज़ के ख़त्म होने के बाद 14 अक्टूबर से शुरू होगा। इस सीज़न के पहले 20 मुक़ाबले तास्मेनिया में खेले जाएंगे।