ख़बरें

टी20 और वनडे सीरीज़ के लिए पाकिस्तान का दौरा करेगी वेस्टइंडीज़

सभी मुक़ाबले कराची में खेले जाएंगे और वनडे सीरीज़ 2023 विश्वकप के तहत वर्ल्ड सुपर लीग के अंदर खेले जाएंगे

Shadab Khan and Sarfraz Ahmed celebrate a wicket, Pakistan v West Indies, 2nd T20I, Karachi, April 2, 2018

वेस्टइंडीज़ ने आख़िरी बार 2018 में पाकिस्तान का दौरा किया था  •  AFP

वेस्टइंडीज़ ने अपने पाकिस्तान दौरे पर मुहर लगा दी है, जहां वे तीन मैचों की टी20 अंतर्राष्ट्रीय और वनडे सीरीज़ खेलेंगे। ये शृंखला 13 से 22 दिसंबर 2021 के दौरान खेली जाएगी और वनडे सीरीज़ 2023 विश्व कप के तहत वर्ल्ड सुपर लीग के अंदर खेले जाएगी। सभी टी20 अंतर्राष्ट्रीय और वनडे मैच कराची में ही खेले जाएंगे।
इससे पहले न्यूज़ीलैंड और इंग्लैंड सुरक्षा कारणों से अपने-अपने पाकिस्तान दोरे को रद्द कर दिया था। लेकिन अब जब वेस्टइंडीज़ ने दौरे के लिए हामी भर दी है तो पाकिस्तान क्रिकेट के लिए ये एक अच्छी ख़बर के तौर पर देखा जा सकता है।
वेस्टइंडीज़ ने आख़िरी बार 2018 में तीन टी20 अंतर्राष्ट्रीय के लिए पाकिस्तान का दौरा किया था, हालांकि तब कई वरिष्ठ खिलाड़ियों ने दौरे से अपना नाम वापस ले लिया था। इस बार उम्मीद है कि वेस्टइंडीज़ अपनी मज़बूत टीम के साथ पाकिस्तान का दौरा करेगा। पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) के अक्ष्यक्ष रमीज़ राजा ने भी उम्मीद जताई है कि इस सीरीज़ में दर्शकों की मौजूदगी रहेगी।
"वेस्टइंडीज़ हमेशा से ही पाकिस्तान क्रिकेट फ़ैन्स की भी पसंदीददा टीम रही है, मुझे पूरी उम्मीद है कि मुक़ाबलों के दौरान बड़ी तादाद में दर्शक स्टेडियम में मौजूद रहेंगे। सितंबर और अक्तूबर में घरेलू सीरीज़ न हो पाने की वजह से फ़ैन्स मायूस भी हैं लेकिन अब वेस्टइंडीज़ के आधिकारिक ऐलान के बाद सभी बेहद ख़ुश हैं। मुझे भरोसा है कि वेस्टइंजीज़ सीरीज़ एक बेहद मज़ेदार घरेलू सीरीज़ की शुरुआत होगी। 2022 में ऑस्ट्रेलिया का भी पाकिस्तान दौरा प्रस्तावित है।"
रमीज़ राजा, अध्यक्ष, पीसीबी

दन्याल रसूल (@Danny61000) ESPNcricinfo में सब एडिटर हैं, अनुवाद ESPNcricinfo हिंदी के मल्टीमीडिया जर्नलिस्ट सैयद हुसैन ने किया है।