ख़बरें

अनीसा मोहम्मद लेंगी क्रिकेट से छह महीने का ब्रेक

वेस्टइंडीज़ की उपकप्तान फ़िलहाल सीपीएल में हिस्सा ले रही हैं

Anisa Mohammed is taken off in a cart after hurting her hamstring, Australia vs West Indies, 2022 Women's ODI World Cup, 1st semi-final, Wellington, March 30, 2022

अनीसा 117 टी20 मैचों 125 विकेट के साथ के साथ सबसे अधिक विकेट लेने वाली महिला महिला गेंदबाज़ हैं।  •  ICC via Getty Images

वेस्टइंडीज़ की उपकप्तान अनीसा मोहम्मद को अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट से छह महीने की छुट्टी मिली है। क्रिकेट वेस्टइंडीज़ (सीडब्ल्यूआई) के एक बयान में कहा गया है, "अनीसा ने घर और बाहर क्रिकेट के व्यस्त वर्ष के बाद तत्काल प्रभाव से खेल से ब्रेक लेने का अनुरोध किया था।" बोर्ड ने इस मामले में अनीसा का "पूरा सहयोग" किया है।
ऑफ़स्पिनर अनीसा ने पिछले साल सितंबर में साउथ अफ़्रीका के ख़िलाफ़ घरेलू धरती पर खेली गई श्रृंखला के बाद से कोई टी20 अंतर्राष्ट्रीय मैच नहीं खेला है। हालांकि पिछले 12 महीनों में 14 एकदिवसीय मैच खेले हैं। उनका आख़िरी वनडे इस साल मार्च में खेले गए विश्व कप में था, जहां सेमीफ़ाइनल में ऑस्ट्रेलिया और वेस्टइंडीज़ के बीच भिड़ंत हुई थी। उस दौरान क्षेत्ररक्षण करते हुए वह चोटिल भी हो गई थीं।
अनीसा 117 टी20 मैचों 125 विकेट के साथ के साथ सबसे अधिक विकेट लेने वाली महिला महिला गेंदबाज़ हैं। वहीं 141 वनडे मैचों में उन्होंने 180 विकेट लिए हैं।फ़िलहाल वह सीपीएल 2022 में हिस्सी ले रही हैं, जहां उन्होंने बारबाडोस रॉयल्स के ख़िलाफ़ गेंदबाज़ी करते हुए दो ओवर में 9 रन देकर एक विकेट भी लिया था। गयाना ऐमज़ॉन वारियर्स के ख़िलाफ़ उनका दूसरा मैच बारिश के कारण रद्द हो गया था।
महिला सीपीएल से पहले अनीसा ने महिलाओं की सिक्सटी प्रतियोगिता में भी हिस्सा लिया था। जहां वह नाइट राइडर्स के लिए खेल रही थीं। उस प्रतियोगिता के फ़ाइनल में नाइट राइडर्स फ़ाइनल में रॉयल्स की टीम से हार गई थी।