मैच (16)
आईपीएल (1)
WI vs SA (2)
ENG v PAK (W) (1)
ENG v PAK (1)
USA vs BAN (1)
County DIV1 (5)
County DIV2 (4)
CE Cup (1)
फ़ीचर्स

आंकड़े : पाकिस्तान के ख़िलाफ़ भारत की लगातार 11वीं जीत

पूजा वस्त्रकर और स्नेह राणा ने सातवें विकेट के लिए सर्वोच्च साझेदारी का विश्व रिकॉर्ड बनाया

11 - महिला वनडे मैचों में पाकिस्तान के ख़िलाफ़ भारत की यह लगातार 11वीं जीत है। इससे पहले वनडे क्रिकेट में एक विपक्ष के ख़िलाफ़ केवल तीन टीमों का रिकॉर्ड शत-प्रतिशत है : ऑस्ट्रेलिया ने आयरलैंड को सभी 15 मैचों में, पाकिस्तान को 12 मैचों में और भारत ने आयरलैंड को अब तक खेले गए सभी 12 मैचों में धूल चटाई है।
122 रनों की साझेदारी की पूजा वस्त्रकर और स्नेह राणा ने। यह महिला वनडे क्रिकेट इतिहास में सातवें विकेट के लिए सबसे बड़ी साझेदारी है। इससे पहले इंग्लैंड के ख़िलाफ़ निकोला ब्राउन और सेरा सुकिगावा ने नाबाद 104 रन जोड़े थे। वहीं 2016 में श्रीलंका के ख़िलाफ़ डैनियेल हेज़न और नैट सीवर ने भी 104 रनों की साझेदारी की थी।
1 - राणा और वस्त्रकर की यह साझेदारी महिला विश्व कप इतिहास में सातवें विकेट या उससे नीचे आई इकलौती शतकीय साझेदारी है। पिछले संस्करण में इस दौरान कैथरीन ब्रंट और जेनी गन ने ऑस्ट्रेलिया के ख़िलाफ़ सर्वाधिक 85 रन जोड़े थे।
1 - विश्व रिकॉर्ड साझेदारी करते हुए राणा और वस्त्रकर महिला वनडे मैच की एक पारी में सातवें नंबर या उससे नीचे बल्लेबाज़ी करते हुए अर्धशतक बनाने वाली पहली जोड़ी बन गई हैं। इससे पहले केवल एक बार 2010 में क्वींसटाउन में खेले गए एक वनडे मैच में सातवें नंबर से नीचे बल्लेबाज़ी करते हुए दो महिला बल्लेबाज़ों ने अर्धशतक बनाया था : न्यूज़ीलैंड की सोफ़ी डिवाइन (74*) और ऑस्ट्रेलिया की जेस डफ़िन (68)।
0 - महिला विश्व कप में अपने पहले ही मैच में छठे नंबर या उससे नीचे बल्लेबाज़ी करते हुए राणा और वस्त्रकर से पहले किसी बल्लेबाज़ ने 50 का आंकड़ा पार नहीं किया था। कुल मिलाकर इससे पहले केवल तीन भारतीय खिलाड़ियों ने विश्व कप डेब्यू पर अर्धशतक बनाया है।
2 अर्धशतक जड़े हैं वस्त्रकर ने सातवें नंबर से नीचे बल्लेबाज़ी करते हुए। वह इन स्थानों पर दो अर्धशतक बनाने वाली विश्व की केवल दूसरी महिला खिलाड़ी बन चुकी हैं।
2019 में आख़िरी बार भारत ने लक्ष्य का बचाव करते हुए वनडे मैच में जीत हासिल की। नवंबर 2019 में उन्होंने पहले बल्लेबाज़ी करने के बाद वेस्टइंडीज़ को हराया था जिसके बाद से टीम को लक्ष्य का बचाव करते हुए लगातार 10 मैचों में हार का सामना करना पड़ा था।

संपत बंडारुपल्ली ESPNcricinfo में स्टैटिस्टिशियन हैं। अनुवाद ESPNcricinfo हिंदी के सब एडिटर अफ़्ज़ल जिवानी ने किया है।