मैच (17)
T20 वर्ल्ड कप (5)
SL vs WI [W] (1)
T20 Blast (8)
CE Cup (3)
ख़बरें

वनडे वर्ल्ड कप के टिकटों की बिक्री 25 अगस्त से शुरू होगी

टिकटों की सात चरणों की बिक्री का विवरण उसी दिन सार्वजनिक किया गया, जिस दिन विश्व कप के कार्यक्रम में बदलाव की घोषणा की गई

The ODI World Cup trophy continues its tour around the cricket world, Melbourne, July 17, 2023

Getty Images and Cricket Australia

भारत में खेले जाने वाले 2023 वनडे विश्व कप के टिकट 25 अगस्त से बिक्री के लिए उपलब्ध होंगे। 5 अक्तूबर से शुरू होने वाले विश्व कप के पहले मैच की टिकट की बिक्री मैच से ठीक 40 दिन पहले शुरू हो रही है। आईसीसी ने बुधवार को विश्व कप के कार्यक्रम में बदलाव की घोषणा भी की और इसी दिन टिकटों के बिक्री का विवरण भी सार्वजनिक किया गया।
उन सभी मैचों के टिकट जिनमें भारत के मैच शामिल नहीं है उनकी बिक्री सबसे पहले 25 अगस्त को बिक्री के लिए उपलब्ध होंगे। इसमें वॉर्म अप मैचों के टिकट भी शामिल होंगे। भारत के मैचों की टिकट की छह चरणों में बिक्री होगी। इसके अलावा भारत 30 सितंबर को गुवाहाटी में इंग्लैंड के ख़िलाफ़ 3 अक्तूबर को तिरवनंतपुरम में नीदरलैंड या श्रीलंका के ख़िलाफ़ अभ्यास मैच खेलेगा।
  • अगस्त 25: वॉ़र्म अप मैच और विश्व कप के अन्य मैचों के टिकट जिसमें भारत का मैच शामिल नहीं है
  • अगस्त 30: गुवाहाटी और तिरुवनंतपुरम में भारत के अभ्यास मैच के टिकट
  • अगस्त 31: ऑस्ट्रेलिया, अफ़ग़ानिस्तान, और बांग्लादेश के ख़िलाफ़ भारत के मैच का टिकट
  • सितंबर 1: न्यूज़ीलैंड, इंग्लैंड और श्रीलंका के ख़िलाफ़ भारत के मैच का टिकट
  • सितंबर 2: साउथ अफ़्रीका और नीदरलैंड के ख़िलाफ़ भारत के मैच का टिकट
  • सितंबर 3: पाकिस्तान और भारत के बीच होने वाले मैच का टिकट
  • सितंबर 15: सेमीफ़ाइनल और फ़ाइनल का टिकट
आईसीसी ने अपने बयान में कहा, "टिकटों की बिक्री शुरू होने से पहले प्रशंसकों को 15 अगस्त से https://www.cricketworldcup.com/register के माध्यम से अपनी रुचि दर्ज करने का अवसर मिलेगा। इससे उन्हें सबसे पहले टिकट की ख़बर मिल सकेगी और विश्व में अपनी टिकट सुरक्षित करने में मदद मिलेगी।"
आईसीसी के प्रमुख क्रिस टेटली ने कहा, "हम क्रिकेट के सभी करोड़ों प्रशंसकों से अगले सप्ताह से अपनी रुचि दर्ज कराने का ऐलान करते हैं ताकि यह सुनिश्चित हो सके कि आप सबसे पहले टिकट से जुड़ी समाचार प्राप्त कर सकें।"