मैच (11)
रणजी ट्रॉफ़ी (2)
NZ v AUS (1)
Nepal Tri-Nation (1)
PSL 2024 (2)
Sheffield Shield (3)
WPL (1)
Dang CL (1)
ख़बरें

त्रिकोणीय टी20 सीरीज़ के लिए ऑस्ट्रेलिया और वेस्टइंडीज़ की मेज़बानी कर सकता है अफ़ग़ानिस्तान

एसीबी ने पुष्टि की कि टीम 27 नवंबर से ऑस्ट्रेलिया के ख़िलाफ़ इकलौता टेस्ट मैच खेलेगी

एसीबी के अनुसार यह सीरीज़ कतर अथवा यूएई में खेली जाएगी  •  Abu Dhabi Cricket

एसीबी के अनुसार यह सीरीज़ कतर अथवा यूएई में खेली जाएगी  •  Abu Dhabi Cricket

टी20 विश्व कप से पहले अफ़ग़ानिस्तान अगले महीने त्रिकोणीय टी20 सीरीज़ के लिए ऑस्ट्रेलिया और वेस्टइंडीज़ की मेज़बानी कर सकता है। 17 अक्टूबर से 14 नवंबर के बीच संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) और ओमान में विश्व कप खेला जाएगा। अफ़ग़ानिस्तान क्रिकेट बोर्ड (एसीबी) ने यह भी पुष्टि की कि ऑस्ट्रेलिया के ख़िलाफ़ 27 नवंबर से होबार्ट में आयोजित इकलौता टेस्ट मैच अपने निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार खेला जाएगा।
तालिबान द्वारा देश की राजनीतिक बागडोर संभालने के बाद क्रिकेट के साथ अफ़ग़ानिस्तान की भागीदारी को लेकर अनिश्चितता बनी हुई है। हालांकि एसीबी के मुख्य कार्यकारी अधिकारी (सीईओ) हामिद शिनवारी दोबारा से क्रिकेट शुरू करने और भविष्य के दौरों को लेकर सकारात्मक हैं। शुक्रवार को बोर्ड ने काबुल अंतर्राष्ट्रीय स्टेडियम में दो अफ़ग़ान टीमों के बीच एक दोस्ताना टी20 मैच की मेज़बानी भी की।
त्रिकोणीय सीरीज़ की पुष्टि स्थल की उपलब्धता स्पष्ट होने के बाद की जाएगी। शिनवारी के अनुसार यह सीरीज़ कतर या यूएई में खेली जाएगी।
ऑस्ट्रेलिया के ख़िलाफ़ इकलौता टेस्ट मैच दिसंबर 2020 में खेला जाना था लेकिन कोविड-19 महामारी के चलते उसे स्थगित कर दिया गया था। 2017 में पूर्ण सदस्य का दर्जा हासिल करने के बाद से यह अफ़ग़ानिस्तान का सातवां टेस्ट मैच होगा।
यदि त्रिकोणीय सीरीज़ योजना के मुताबिक़ आगे बढ़ती है तो संभावना है कि यह उसी समय खेली जाएगी जब यूएई में इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2021 का आयोजन होना है। नतीजतन, इस सीरीज़ से तीनों टीमों के कई बड़े खिलाड़ी बाहर हो सकते है।

श्रुति रविंद्रनाथ ESPNcricinfo में सब एडिटर हैं। अनुवाद ESPNcricinfo हिंदी के सब एडिटर अफ़्ज़ल जिवानी ने किया है।