मैच (17)
IPL (2)
Pakistan vs New Zealand (1)
PAK v WI [W] (1)
County DIV1 (5)
County DIV2 (4)
ACC Premier Cup (2)
Women's QUAD (2)
ख़बरें

पिंडली के चोट के चलते अलीसा हीली पाकिस्तान के ख़िलाफ़ टी20 सीरीज़ से बाहर

ऑस्ट्रेलिया की विकेटकीपर और सलामी बल्लेबाज़ के फ़रवरी में टी20 विश्व कप तक फ़िट होने की पूरी उम्मीद है

हिली को हाल ही में पिंडली में चोट लगी थी  •  BCCI

हिली को हाल ही में पिंडली में चोट लगी थी  •  BCCI

ऑस्ट्रेलिया की महिला टीम की विकेटकीपर और सलामी बल्लेबाज़ अलीसा हीली पाकिस्तान के ख़िलाफ़ होने वाले तीन टी20 मैचों की सीरीज़ से बाहर हो चुकी हैं। हीली को भारत के हालिया दौरे में मैच में बल्लेबाज़ी करते वक़्त पिंडली में चोट लगी थी।

हालांकि क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया (सीए) द्वारा जारी बयान के अनुसार हीली साउथ अफ़्रीका में अगले महीने खेले जाने वाले टी20 विश्व कप के लिए उपलब्ध होंगी। वह चोट से उबरने की प्रक्रिया में टीम के साथ ही मौजूद रहेंगी।

भारतीय दौरे पर स्थायी कप्तान मेग लानिंग की ग़ैर-मौजूदगी में हीली ने ऑस्ट्रेलिया की कप्तानी की थी। चौथे मुक़ाबले में चोटिल होने के चलते उन्हें पांचवें टी20 से बाहर बैठना पड़ा था। उनकी जगह ऑलराउंडर तालिया मैक्ग्रा ने चौथे और पांचवें दोनों मैचों में ऑस्ट्रेलिया की कप्तानी की थी और बेथ मूनी ने कीपिंग की ज़िम्मेदारी संभाली थी। पाकिस्तान के विरुद्ध मैचों में भी मूनी कीपिंग करती दिखेंगी।

इस सप्ताह ऑस्ट्रेलिया ने पाकिस्तान के विरुद्ध सीरीज़ और विश्व कप के लिए अपने दल की घोषणा की, जिसमें लानिंग का बतौर प्लेयर और कप्तान अगस्त 2022 के बाद लौटना सबसे बड़ी सुर्ख़ी रही। लेग-स्पिनर जॉर्जिया वेयरहम भी दल में लौटी हैं, जिन्होंने अक्तूबर 2021 में पिछली बार ऑस्ट्रेलिया के लिए टी20आई खेला था।

ऑस्ट्रेलिया के दौरे पर पाकिस्तान 16 जनवरी से ब्रिस्बेन में तीन वनडे खेलेगा। इसके बाद पहला टी20 सिडनी में 24 जनवरी को खेला जाएगा। बाक़ी के दो मुक़ाबले होबार्ट (26 जनवरी) और कैनबेरा (29 जनवरी) में होंगे। विश्व कप में ऑस्ट्रेलिया अपना पहले मैच में 12 फ़रवरी न्यूज़ीलैंड से भिड़ेगा।