मैच (5)
West Indies v India T20I Series (1)
राष्ट्रमंडल खेल (2)
द हंड्रेड (पुरुष) (1)
ज़िम्बाब्वे में बांग्लादेश (1)
ख़बरें

बॉक्सिंग डे टेस्ट के लिए स्कॉट बोलंड ऑस्ट्रेलियाई दल में शामिल

कप्तान पैट कमिंस और जॉश हेज़लवुड की भी हुई वापसी

Scott Boland picked up four wickets, New South Wales vs Victoria, Sheffield Shield, Drummoyne Oval, October 28, 2021

बॉक्सिंग डे टेस्ट के लिए स्कॉट बोलंड ऑस्ट्रेलियाई दल में शामिल  •  Getty Images

आख़िरी तीन ऐशेज़ टेस्ट मैचों के लिए ऑस्ट्रेलियाई दल का चयन हो गया है। क्रमशः कोविड संपर्क और चोट के कारण बाहर हुए कप्तान पैट कमिंस और तेज़ गेंदबाज़ जॉश हेज़लवुड की टीम में वापसी हुई है। वहीं पहले दो टेस्ट में नहीं खेलने वाले उस्मान ख़्वाजा और मिचेल स्वेप्सन को भी दल में बरक़रार रखा गया है। साथ ही साथ विक्टोरिया के तेज़ गेंदबाज़ स्कॉट बोलंड को भी शामिल किया गया है। 2018-19 का मार्श शेफ़िल्ड शील्ड प्लेयर का ख़िताब जीत चुके बोलंड इस सत्र में बेहतरीन फ़ॉर्म में हैं, उन्होंने अब तक दो मैचों में 15 विकेट झटके हैं।
मांसपेशियों में खिंचाव के कारण हेज़लवुड दूसरे टेस्ट से बाहर हो गए थे, वहीं एक कोरोना संक्रमित व्यक्ति के नज़दीकी संपर्क में आने के कारण कप्तान कमिंस को भी आइसोलेट होना पड़ा था। उनकी जगहों पर जाय रिचर्ड्सन और माइकल नीसर को टीम में जगह दी गई थी। इन दोनों को भी 15 सदस्यीय दल में बरक़रार रखा गया है।
ख़राब फ़ॉर्म में चल रहे सलामी बल्लेबाज़ मार्कस हैरिस भी दल में बने हुए हैं, हालांकि माना जा रहा है कि मेलबर्न के बॉक्सिंग-डे टेस्ट में अनुभवी बल्लेबाज़ ख़्वाजा को ओपनिंग के लिए कहा जा सकता है। ऐसे में हैरिस को अंतिम एकादश से बाहर बैठना होगा।
वहीं दूसरे टेस्ट के दौरान मिचेल स्टार्क पीठ की समस्या से जूझते हुए दिखे, उन्हें आराम भी दिया जा सकता है। ऐसे में नीसर या रिचर्ड्सन में से किसी एक को फिर से मौक़ा मिल सकता है, जिन्होंने दूसरे टेस्ट के दौरान सीमित रूप से सबको प्रभावित किया है।
मेलबर्न की यह पिच निश्चित रूप से 2017-18 के ड्रॉ ऐशेज़ टेस्ट से अलग होगी और इसमें जान देखी जा सकती है। हाल के समय मे घरेलू मैचों के दौरान यह पिच काफ़ी अच्छी खेली है और यहां तेज़ गेंदबाज़ों को भी मदद मिली है।
ऑस्ट्रेलियाई दल : पैट कमिंस (कप्तान), स्टीव स्मिथ (उपकप्तान), डेविड वॉर्नर, मार्कस हैरिस, उस्मान ख़्वाजा, मार्नस लाबुशेन, ट्रैविस हेड, कैमरन ग्रीन, ऐलेक्स कैरी (विकेटकीपर), नेथन लायन, मिचेल स्टार्क, जॉश हेज़लवुड, माइकल नीसर, जाय रिचर्ड्सन, मिचेल स्वेप्सन और स्कॉट बोलंड

ऐंड्रयू मक्ग्लैशन ESPNcricinfo में डिप्टी एडिटर हैं, अनुवाद ESPNcricinfo हिंदी के सब एडिटर दया सागर ने किया है