मैच (10)
T20 वर्ल्ड कप (4)
SL vs WI [W] (1)
IND v SA [W] (1)
CE Cup (4)
ख़बरें

चोट के कारण एशिया कप से बाहर हुए जाडेजा

उनकी जगह अक्षर को टीम में शामिल किया गया

Ravindra Jadeja kept hurting Hong Kong, first with a run out and then sending back Babar Hayat, India vs Hong Kong, Asia Cup, Dubai, August 31, 2022

एशिया कप में जाडेजा ने अपने हरफ़नमौला खेल से महत्वपूर्ण योगदान दिया था  •  AFP/Getty Images

संयुक्त अरब अमीरात में खेले जा रहे एशिया कप के सुपर 4 चरण से पहले भारतीय टीम को झटका लगा है। टीम के ऑलराउंडर रवींद्र जाडेजा चोट के चलते टूर्नामेंट से बाहर हो गए हैं। उनकी जगह अक्षर पटेल को मुख्य दल में जोड़ा गया है।
भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने एक बयान जारी करते हुए बताया कि जाडेजा को दाहिने पैर के घुटने में चोट लगी है। हालांकि चोट की गंभीरता का कोई वर्णन नहीं किया गया है। यह पहला मौक़ा नहीं है जब इस घुटने ने जाडेजा को परेशान किया है। जुलाई में इसी तरह की चोट ने उन्हें भारत के वेस्टइंडीज़ दौरे पर वनडे सीरीज़ से बाहर कर दिया था।
ऑस्ट्रेलिया में 22 अक्तूबर से टी20 विश्व कप का मुख्य दौर खेला जाएगा और भारत को उम्मीद होगी कि जाडेजा उसके लिए जल्द से जल्द फ़िट हो जाए। इस विश्व कप से पहले भारत को घर पर ऑस्ट्रेलिया और साउथ अफ़्रीका के विरुद्ध द्विपक्षीय सीरीज़ खेलनी है।
जाडेजा ने एशिया कप के अब तक के दोनों मैचों में भारत के लिए अहम योगदान दिया था। पाकिस्तान के विरुद्ध दो किफ़ायती ओवर डालने के बाद उन्हें चौथे नंबर पर बल्लेबाज़ी के लिए भेजा गया। 29 गेंदों पर 35 रन बनाते हुए उन्होंने भारत को 148 के लक्ष्य के क़रीब पहुंचाया। हॉन्ग कॉन्ग के ख़िलाफ़ उन्होंने सर्वाधिक रन बनाने वाले बाबर हयात को आउट किया और चार ओवर में केवल 15 रन दिए।
बाएं हाथ के स्पिनर अक्षर को एशिया कप के लिए स्टैंड-बाय खिलाड़ी के तौर पर चुना गया था। जाडेजा की तरह अक्षर भी बाएं हाथ से बल्लेबाज़ी करते हैं और बाएं हाथ से स्पिन गेंदबाज़ी करने के लिए जाने जाते हैं। जाडेजा की भूमिका को ध्यान में रखते हुए अब आने वाले मैचों में अक्षर पर अधिक ज़िम्मेदारी होगी।