मैच (16)
IPL (3)
PAK v WI [W] (1)
Pakistan vs New Zealand (2)
ACC Premier Cup (1)
County DIV1 (5)
County DIV2 (4)
ख़बरें

पुजारा : रिज़वान के ख़िलाफ़ लेंथ में बदलाव करना होगा और चौथे स्टंप के पास गेंदबाज़ी करनी चाहिए

उथप्पा के मुताबिक़ पाकिस्तान के विकेटकीपर बल्लेबाज़ के पिकअप शॉट को रोकना ज़रूरी

पाकिस्तान के विकेटकीपर बल्लेबाज़ और टी20 अंतर्राष्ट्रीय में दुनिया के नंबर-1 बल्लेबाज़ मोहम्मद रिज़वान एशिया कप 2022 में प्रचूर फ़ॉर्म में हैं। रिज़वान ने अब तक तीन पारियों में 96 की औसत से 192 रन बनाए हैं और वह फ़िलहाल इस टूर्नामेंट में सर्वाधिक रन बनाने वाले बल्लेबाज़ हैं।
ईएसपीएनक्रिकइंफ़ो के कार्यक्रम टाईम आउट हिंदी में भारतीय क्रिकेटर चेतेश्वर पुजारा और रॉबिन उथप्पा ने रिज़वान की इसी क़ामयाबी पर बात की।
"गेंदबाज़ों को रिज़वान के ख़िलाफ़ शुरुआत में ऊपर वाली लेंथ पर गेंद डालना चाहिए और लाइन चौथे स्टंप के आस-पास। क्योंकि वह मिडिल और लेग लाइन में बेहद शानदार खेलते हैं, इसलिए शुरू में चाहिए कि उनके ख़िलाफ़ लेंथ ऊपर रखें और ऑफ़ स्टंप के बाहर।"
ईएसपीएनक्रिकइंफ़ो के कार्यक्रम टाईम आउट हिंदी पर चेतेश्वर पुजारा
पुजारा की बात से इत्तेफ़ाक रखते हुए उथप्पा ने भी माना कि ऐसा करने से उनके पिकअप और पुल शॉट को रोका जा सकता है, जो उनकी ताक़त है।
"उनकी रीच में तो आप गेंद डाल सकते हैं लेकिन लाइन थोड़ा दूर और लेंथ ऊपर ही रखें। असल में रिज़वान इंतज़ार करते हैं बैक ऑफ़ लेंथ गेंद के लिए क्योंकि वह उस गेंद पर पिकअप और पुल शॉट बहुत अच्छा खेलते हैं। अगर उन्हें आसानी से ये दोनों शॉट नहीं खेलने दिए गए तो फिर उन्हें दिक़्क़त होगी।"
ईएसपीएनक्रिकइंफ़ो के कार्यक्रम टाईम आउट हिंदी पर रॉबिन उथप्पा
भारत के ख़िलाफ़ भी सुपर 4 के मैच में रिज़वान ने 71 रन की शानदार पारी खेलते हुए जीत की नींव तैयार की थी। साथ ही साथ लीग चरण के मुक़ाबले में भी उन्होंने भारत के ख़िलाफ़ 43 रन बनाए थे। जबकि हॉन्ग कॉन्ग के विरुद्ध भी 78 रन की नाबाद पारी खेलते हुए पाकिस्तान को एक बड़ा स्कोर बनाने में मदद की थी।
पाकिस्तान का सुपर 4 में अगला मुक़ाबला बुधवार को शारजाह में अफ़ग़ानिस्तान के ख़िलाफ़ है।

सैयद हुसैन ESPNCricinfo हिंदी में मल्टीमीडिया जर्नलिस्ट हैं।@imsyedhussain