मैच (9)
एशिया कप (2)
MLC (2)
Women's Hundred (1)
TNPL (2)
Men's Hundred (1)
विश्व कप लीग 2 (1)
ख़बरें

एशिया कप से बाहर हो सकते हैं चमीरा, हसरंगा का भी ग्रुप मुक़ाबलों में खेलना मुश्किल

कुसल परेरा और अविष्का फ़र्नांडो भी कोविड पॉज़िटिव पाए गए

Wanindu Hasaranga, who picked up three wickets, celebrates with Dushmantha Chameera, Netherlands vs Sri Lanka, Men's T20 World Cup, Sharjah, October 22, 2021

अगर चमीरा और हसरंगा नहीं खेलते हैं तो श्रीलंका की दावेदारी प्रभावित होगी  •  AFP/Getty Images

श्रीलंका के तेज़ गेंदबाज़ दुश्मांता चमीरा एशिया कप से लगभग बाहर हो गए हैं, वहीं स्पिनर वनिंदु हसरंगा भी शुरुआती मैचों में एकादश से बाहर रह सकते हैं।
साथ ही साथ कुसल परेरा और अविष्का फ़र्नांडो कोविड पॉज़िटिव पाए गए हैं। अब अगर वह कोविड निगेटिव होते हैं, तो ही उनको दल में उन्हें शामिल किया जाएगा।
चमीरा को हाल ही में ख़त्म हुई लंका प्रीमियर लीग (एलपीएल) के दौरान कंधे की चोट लगी थी। इसके पहले उनकी एड़ी में चोट थी। उन्होंने जून में अफ़ग़ानिस्तान के ख़िलाफ़ आख़िरी वनडे खेला था, जहां उन्होंने चार विकेट लिए थे।
श्रीलंका के टीम मैनेजर महिंदा हलंगोड़ा ने ईएसपीएनक्रिकइंफ़ो को बताया कि चमीरा एशिया कप से लगभग बाहर हो गए हैं, बस रिपोर्ट के द्वारा इसकी पुष्टि होना है। जांघ की हड्डी में खिंचाव के कारण हसरंगा एलपीएल फ़ाइनल में नहीं खेल पाए थे। बांग्लादेश और अफ़ग़ानिस्तान के ख़िलाफ़ ग्रुप मुक़ाबले में उनका खेलना संदिग्ध है।
वहीं एलपीएल के दौरान परेरा और फ़र्नांडो कोविड पॉज़िटिव हुए थे। फ़र्नांडो ने अपना आख़िरी वनडे जनवरी में खेला था, जबकि परेरा अंतिम बार 2021 में वनडे मैच में नज़र आए थे। इसके बाद चोट व ख़राब फ़ॉर्म के कारण वह लगातार टीम से बाहर थे।
हसरंगा का बाहर होना श्रीलंका के लिए एक बड़ा झटका है, क्योंकि वह एलपीएल के दौरान शानदार फ़ॉर्म में थे। जहां चमीरा के विकल्प के तौर पर श्रीलंका के पास दिलशान मदुष्का, कसुन रजिता और असिथा फ़र्नांडो जैसे तेज़ गेंदबाज़ हैं, वहीं टीम में हसरंगा का कोई विकल्प मौजूद नहीं है।

ऐंड्रयू फ़ि़डेल फ़र्नांडो ESPNcricinfo के श्रीलंका संवाददाता हैं