मैच (6)
IPL (2)
Pakistan vs New Zealand (1)
PAK v WI [W] (1)
IRE-W vs THAI-W (1)
SA v SL (W) (1)
ख़बरें

अविष्का गुनावर्धने बने पाकिस्तान के खिलाफ वनडे सीरीज में अफगानिस्तान के बल्लेबाजी कोच

मई में भ्रष्टाचार के आरोप झेल चुके पूर्व श्रीलंकाई बल्लेबाज को मिली पहली बड़ी जिम्मेदारी

क्रिकेट में भ्रष्टाचार के आरोप में मई में ही बरी हुए हैं अविष्का  •  AFP

क्रिकेट में भ्रष्टाचार के आरोप में मई में ही बरी हुए हैं अविष्का  •  AFP

श्रीलंका के पूर्व ओपन अविष्का गुनावर्धने को पाकिस्तान के खिलाफ होने वाली वनडे सीरीज के लिए अफगानिस्तान का बल्लेबाजी कोच नियुक्त किया गया है। अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड (एसीबी) ने 17 अगस्त को ही इस दौरे की घोषणा की थी। ESPNcricinfo को इस बात की जानकारी है कि एसीबी लंबे समय तक उनकी सेवा चाहता है लेकिन गुनावर्धने ने अभी इस वनडे सीरीज के लिए ही हामी भरी है।
2017 में टी10 टूर्नामेंट के दौरान अमीरात क्रिकेट बोर्ड ने उन पर भ्रष्टाचार के आरोप लगाए थे, लेकिन इससे बरी होने के बाद गुनावर्धने पर यह पहली बड़ी जिम्मेदारी है। एक स्वतांत्रिक कोर्ट ने उनको मई में ही इन आरोपों से बरी किया था, जिसके बाद वह अपने कोचिंग करियर को आगे बढ़ा सकें। गुनावर्धने श्रीलंका के बल्लेबाजी कोच भी रह चुके हैं और उन्होंने श्रीलंका ए को कोचिंग भी दी है।
यह नियुक्ति उन्हें ऐसे समय पर मिली है जब अफगानिस्तान अंदरूनी राजनीति से जूझ रहा है, क्योंकि तालिबान ने इस देश की राजनीति पर कब्जा कर लिया है, जहां अमेरिका समेत कुछ देशों की फौज स्वदेश लौट चुकी है। यह देखना होगा कि इस फेरबदल से अफगानिस्तान का क्रिकेट कितना प्रभावित होता है, लेकिन एसीबी के सीईओ हामिद शिनवारी ने कहा है कि क्रिकेट पहले की ही तरह सुचारू रुप से चलेगा।

अनुवाद ESPNcricinfo हिंदी में सीनियर सब एडिटर निखिल शर्मा ने किया है। @nikss26