मैच (16)
IND v ENG (1)
NZ v AUS (1)
विश्व कप लीग 2 (1)
Marsh Cup (1)
रणजी ट्रॉफ़ी (4)
CWC Play-off (3)
PSL 2024 (3)
WPL (2)
ख़बरें

आयरलैंड के ख़िलाफ़ वनडे सीरीज़ के लिए महमुदउल्लाह को आराम

शमीम हुसैन और तैजुल इस्लाम को भी टीम में जगह नहीं

महमुदउल्लाह ने बांग्लादेश के लिए 218 वनडे खेले हैं  •  AFP/Getty Images

महमुदउल्लाह ने बांग्लादेश के लिए 218 वनडे खेले हैं  •  AFP/Getty Images

बांग्लादेश ने आयरलैंड के ख़िलाफ़ होने वाली वनडे सीरीज़ के पहले दो मैचों के लिए अनुभवी बल्लेबाज़ और पूर्व कप्तान महमुदउल्लाह को आराम दिया है। बांग्लादेशी चयनकर्ताओं ने दल की घोषणा करते हुए कहा कि वह कुछ अन्य खिलाड़ियों को भी उच्चतम स्तर पर मौक़ा देना चाहते हैं, ताकि आगामी विश्व कप के लिए एक संतुलित टीम तैयार किया जा सके।
महमुदउल्लाह ने बांग्लादेश के लिए 218 वनडे खेले हैं। उन्होंने टेस्ट क्रिकेट से संन्यास लिया है, जबकि टी20 योजनाओं का वह हिस्सा नहीं हैं। उन्होंने इंग्लैंड के ख़िलाफ़ हालिया तीन वनडे में 71 रन बनाए हैं।
चोट के बाद टीम में बाएं हाथ के तेज़ गेंदबाज़ शोरिफ़ुल इस्लाम की वापसी हुई है, जबकि भारत के ख़िलाफ़ दिसंबर में टेस्ट डेब्यू पर शतक लगाने वाले शीर्ष क्रम के बल्लेबाज़ ज़ाकिर हसन को भी मौक़ा मिला है। बाएं हाथ के स्पिनर नसुम अहमद और बल्लेबाज़ यासिर अली भी टीम में आए हैं। वहीं बल्लेबाज़ शमीम हुसैन और बाएं हाथ के स्पिनर तैजुल इस्लाम को टीम से बाहर किया गया है। तैजुल ने हाल ही में समाप्त हुई इंग्लैंड के ख़िलाफ़ सीरीज़ में तीन मैचों में छह विकेट लिए थे।
तमीम इक़बाल इस टीम के कप्तान हैं, जबकि अनुभवी खिलाड़ियों शाकिब अल हसन और मुश्फ़िकुर रहीम को भी टीम में जगह मिली है। तस्कीन अहमद तेज़ गेंदबाज़ी की अगुवाई करेंगे, वहीं मेहदी हसन मिराज़ स्पिन विभाग की कमान संभालेंगे। आयरलैंड के ख़िलाफ़ तीन वनडे मैचों की सीरीज़ 18 मार्च से सिलेट में शुरू हो रही है। उसके पहले 15 मार्च को आयरिश टीम एक अभ्यास मैच भी खेलेगी।
बांग्लादेशी दल: तमीम इक़बाल (कप्तान), लिटन दास, नजमुल हसन शांतो, शाकिब अल हसन, मुश्फ़िकुर रहीम, आफ़िफ़ हुसैन, यासिर अली, तौहीद हृदय, मेहदी हसन मिराज़, नसुम अहमद, तस्कीन अहमद, इबादत हुसैन, मुस्तफ़िज़ुर रहमान, हसन महमूद, शोरिफ़ुल इस्लाम, ज़ाकिर हसन

मोहम्मद इसाम ESPNcricinfo के बांग्लादेश संवाददाता हैं. @isam84