मैच (7)
ENG v PAK (1)
T20WC Warm-up (6)
ख़बरें

बारबेडोस 2022 बर्मिंघम राष्ट्रमंडल खेलों में वेस्टइंडीज़ का प्रतिनिधित्व करेगा

घरेलू इवेंट्स स्थगित होने के कारण बारबेडोस को गत टी20 ब्लेज़ चैंपियन के रूप में मंज़ूरी मिली

Shakera Selman celebrates after catching Danni Wyatt at long-on, England v West Indies, Group B, Women's T20 World Cup, Sydney, March 1, 2020

वेस्टइंडीज़ की महिला टीम  •  Getty Images

2022 बर्मिंघम राष्ट्रमंडल खेलों में बारबेडोस वेस्टइंडीज़ का प्रतिनिधित्व करेगा, क्योंकि क्रिकेट वेस्टइंडीज़ (सीडब्ल्यूआई) ने 2021 टी20 ब्लेज़ और महिलाओं का सुपर50 कप अगले साल तक ​स्थगित कर दिया है। इसका मतलब है कि बारबेडोस ही टी20 ब्लेज़ का चैंपियन​ रहेगा और उन्हें यह मौका मिल गया। यह पहली बार है जब इन खेलों में महिला क्रिकेट टीम खेल रही हैं।
महिला टूर्नामेंटों को स्थगित करने का फ़ैसला वेस्टइंडीज़ बनाम साउथ अफ़्रीका के बीच वनडे और टी20 अंतर्राष्ट्रीय सीरीज़ की तिथियों की वजह से किया गया जो कि 31 अगस्त से 19 सितंबर तक खेली जानी है। इसी के साथ कोविड-19 महामारी के कारण भी कई टीमों को एक ही देश में खिलाया जा रहा है।
2021 टी20 ब्लेज़ अगले वर्ष होने वाले राष्ट्रमंडल खेलों के लिए क्वालफाई करने वाला टूर्नामेंट था। ​जो भी देश की टीम इस टूर्नामेंट को जीत जाती उसे बर्मिंघम के खेलों में वेस्टइंडीज़ का प्रतिनिधित्व करने का मौका मिलता क्येांकि एक अप्रैल 2021 की आईसीसी रैंकिंग के अनुसार वेस्टइंडीज़ डायरेक्ट क्वालीफ़ाई करने वाली सात टीमों में से एक थी। मेज़बान इंग्लैंड के साथ ऑस्‍ट्रेलिया, पाकिस्तान, भारत, न्यूज़ीलैंड और साउथ अफ़्रीका ने रैंकिंग के आधार पर डायरेक्ट क्वालीफ़ाई किया था। एक अन्य टीम क्वालीफ़ाइंग इवेंट से होगी, जो अगले साल 31 जनवरी से खेला जाएगा।

अनुवाद ESPNcricinfo हिंदी के सीनियर सब एडिटर निखिल शर्मा ने किया है।