मैच (16)
IND v ENG (1)
NZ v AUS (1)
विश्व कप लीग 2 (1)
Marsh Cup (1)
रणजी ट्रॉफ़ी (4)
CWC Play-off (3)
PSL 2024 (3)
WPL (2)
ख़बरें

बीसीसीआई एक जनवरी को भारत के टी20 विश्व कप प्रदर्शन की समीक्षा करेगा

कप्तान रोहित शर्मा और कोच राहुल द्रविड़ भी इस बैठक का हिस्सा होंगे

इस बैठक का आयोजन मुंबई में होना है  •  Associated Press

इस बैठक का आयोजन मुंबई में होना है  •  Associated Press

बीसीसीआई के शीर्ष अधिकारी एक जनवरी को कप्तान रोहित शर्मा और कोच राहुल द्रविड़ के साथ 2022 टी20 विश्व कप में भारतीय टीम के प्रदर्शन की समीक्षा करेंगे।
द्रविड़ की अनुपस्थिति में भारतीय टीम के साथ कोच की भूमिका में रहे एनसीए प्रमुख वीवीएस लक्ष्मण की भी इस बैठक में शामिल होने की उम्मीद है। 3 जनवरी से शुरू हो रहे श्रीलंका के ख़िलाफ़ टी20 सीरीज़ से पहले मुंबई में इस बैठक का आयोजन किया जाएगा।
ऑस्ट्रेलिया में खेले गए टी20 विश्व कप के सेमीफ़ाइनल में इंग्लैंड ने भारत को 10 विकेट से मात दी थी। 2013 के बाद से इंग्लैंड की टीम कभी भी किसी आईसीसी टूर्नामेंट में भारत को हराने में क़ामयाब नहीं हो पाई थी। एमएस धोनी के नेतृत्व में भारत ने इंग्लैंड को ही हरा कर चैंपियंस ट्रॉफ़ी जीता था। हालांकि उसके बाद से भारत किसी भी आईसीसी टूर्नामेंट को जीतने में क़ामयाब नहीं हो पाया है। भारत ने अपना पिछला विश्व कप साल 2011 में जीता था।
चेतन शर्मा के नेतृत्व वाले चयन पैनल को विश्व कप के बाद हटा दिया गया था, लेकिन एक नए पैनल का गठन होना बाक़ी है।
उस समिति को नवंबर में बर्ख़ास्त कर दिया गया था, लेकिन उन्होंने मौजूदा चल रही रणजी ट्रॉफ़ी को ट्रैक करना जारी रखा था और श्रीलंका के ख़िलाफ़ तीन टी-20 और वनडे मैचों के लिए टीम भी चुना है।
इस महीने की शुरुआत में गठित क्रिकेट सलाहकार समिति ने शुक्रवार को चयनकर्ताओं के पदों के लिए उम्मीदवारों की सूची को शॉर्टलिस्ट करने के लिए मुंबई में मुलाक़ात भी की थी।
पैनल में अशोक मल्होत्रा, जतिन परांजपे और सुलक्षणा नाइक शामिल हैं।
चेतन शर्मा और हरविंदर सिंह ने चयनकर्ता बनने के लिए फिर से आवेदन किया है, जबकि आवेदन करने वाले अन्य लोगों में भारत के पूर्व तेज़ गेंदबाज वेंकटेश प्रसाद और भारत के पूर्व विकेटकीपर नयन मोंगिया शामिल हैं।