मैच (6)
आईपीएल (2)
T20I Tri-Series (1)
ENG v PAK (1)
CE Cup (1)
USA vs BAN (1)
ख़बरें

भारतीय क्रिकेट टीम के तेज़ गेंदबाज़ भुवनेश्वर कुमार के पिता का हुआ निधन

पिछले साल से भुवी के पिता लीवर कैंसर से पीड़ित थे

Bhuvneshwar Kumar bowled a bit in the indoor nets, World Cup 2019, Manchester, June 25, 2019

भुवनेश्वर कुमार उस वक्त अपने पिता के ही पास थे जब उन्होंने अंतिम सांस ली  •  AFP

अंतरराष्ट्रीय क्रिकेटर भुवनेश्वर कुमार के पिता किरनपाल सिंह का गुरुवार को उत्तर प्रदेश के मेरठ स्थित उनके निवास पर निधन हो गया। भारतीय तेज गेंदबाज के पिता लंबे समय से लीवर में कैंसर की बीमारी से ग्रस्त थे। सात मई को हालत ज़्यादा खराब होने के कारण उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया था, जहां वह उबर नहीं सके। वह 63 वर्ष के थे और पुलिस में रिटायर्ड सब-इंस्पेक्टर थे।
किरनपाल सिंह की बीमारी का पता सितंबर 2020 में चला था, ऐसा माना जा रहा है कि इसी वजह से भुवनेश्वर ने उस समय UAE में चल रहे IPL को बीच में ही छोड़कर घर भारत वापस आ गए थे।
डॉक्टरों के जवाब देने पर परिवार ने उन्हें अपने आवास के पास ही एक अस्पताल में भर्ती कराया था। वहीं पिछले कई महीनों से लीवर की गंभीर बीमारी से जूझ रहे किरनपाल का उपचार दिल्ली के एम्स व नोएडा के एक अस्पताल में चल रहा था। इंग्लैंड के डॉक्टरों के निर्देशन में भी इलाज जारी रहा।
दिल्ली और नोएडा में उनकी कीमो थेरेपी पूरी हो गई थी। इसके बाद उनकी हालत ठीक होती चली गई, लेकिन सात मई को उनकी हालत ज़्यादा गंभीर हो गई। जिसके बाद उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया। बुधवार को डॉक्टरों के जवाब देने के बाद भुवनेश्वर अपने पिता को लेकर आवास पर आ गए थे और उनकी हालत गंभीर बनी हुई थी। भुवनेश्वर, उनकी मां इंद्रेश देवी और बहन रेखा ही घर पर रहकर किरणपाल की देखरेख कर रहीं थीं।