मैच (10)
T20 वर्ल्ड कप (4)
SL vs WI [W] (1)
IND v SA [W] (1)
CE Cup (4)
ख़बरें

अगले साल भारत का न्यज़ीलैंड दौरा हो सकता है स्थगित

तीन वनडे मैचों की सीरीज़ खेलने के लिए भारत को मार्च 2022 में न्यूज़ीलैंड जाना है

Virat Kohli and Kane Williamson have a chat following the day's play,  day three, second Test, New Zealand vs India, Hagley Oval, Christchurch, March 2, 2020

भारत का न्यूज़ीलैंड दौरा 2022 के अंत में आयोजित किया जा सकता है।  •  Associated Press

भारत का न्यूज़ीलैंड में तीन वनडे खेलने का दौरा मार्च 2022 से उसी साल के आख़िर तक स्थगित होने की संभावना जताई जा रही है। आज न्यूज़ीलैंड सरकार ने अपने प्रबंधित आइसोलेशन और क्वारंटीन सुविधा (एमआईक्यू) का उल्लेख किया जो कविड महामारी के चलते देश में प्रवेश करने वाले हर व्यक्ति के लिए अनिवार्य है। इसमें अगले साल होने वाले महिला विश्व कप की टीमों के अलावा बांग्लादेश, नीदरलैंड्स और साउथ अफ़्रीका के पुरुष टीमों का नाम शामिल है लेकिन भारत का नहीं।
'स्टफ़' नामक एक वेबसाइट के अनुसार भारत का दौरा 2022 के अंत में आयोजित किया जा सकता है। बांग्लादेश दिसंबर से जनवरी के बीच दो टेस्ट और तीन टी20 मैच खेलेगा और एमआईक्यू के अनुसार उनकी टीम के 35 सदस्य न्यूज़ीलैंड जा पाएंगे।
ठीक उसी तरह नीदरलैंड्स, जिन्हें जनवरी और फरवरी के बीच तीन वनडे खेलना था, अब 35 सदस्यीय टीम के साथ मार्च 2022 में दौरा करेगा। उससे पहले साउथ अफ़्रीका फरवरी से दो टेस्ट और तीन टी20 खेलने 35 सदस्यों के साथ न्यूज़ीलैंड जा सकेगा।
4 मार्च को शुरू होने वाले महिला वनडे विश्व कप के लिए जनवरी-फरवरी से ही एमआईक्यू में 181 लोगों के लिए स्थान रखा गया है। एमआईक्यू आम तौर पर सीरीज़ शुरू होने से कुछ दिन पहले ही लागू किया जाता है ताक़ि टीमों को आइसोलेशन और कोविड संक्रमित पाए जाने पर क्वारंटीन के बाद अभ्यास का अवसर दे।
न्यूज़ीलैंड की पुरुष टीम के खिलाड़ी, जो फ़िलहाल 18 सालों के बाद पाकिस्तान का दौरा कर रहें हैं, और इसके बाद यूएई में आईपीएल और टी20 विश्व कप में शामिल होने के बाद भारत खेलने के लिए जाएंगे। उन्हें भी एमआईक्यू के तहत देश लौटने पर नियमों का पालन करना पड़ेगा। एमआईक्यू में कुल 77 व्यक्तियों को अक्टूबर से दिसंबर तक स्थान मिलेगा