मैच (17)
IPL (2)
ACC Premier Cup (3)
County DIV1 (5)
County DIV2 (4)
Women's QUAD (2)
Pakistan vs New Zealand (1)
ख़बरें

एसएटी20 नाम से जानी जाएगी साउथ अफ़्रीका की नई टी20 लीग

19 सितंबर को होगी खिलाड़ियों की नीलामी

एसएटी20 का पहला संस्करण जनवरी-फ़रवरी 2023 में खेला जाएगा  •  BCCI

एसएटी20 का पहला संस्करण जनवरी-फ़रवरी 2023 में खेला जाएगा  •  BCCI

क्रिकेट साउथ अफ़्रीका (सीएसए) की नई फ़्रैंचाइज़ी लीग "एसएटी20" नाम से जानी जाएगी। लीग के संचालक ग्रैम स्मिथ ने बुधवार को प्रेस कॉन्फ़्रेंस में इस बात की घोषणा की। उन्होंने यह भी पुष्टि की कि जनवरी-फ़रवरी 2023 में होने वाले उद्घाटन संस्करण के लिए खिलाड़ियों की नीलामी 19 सितंबर को होगी। सभी छह टीमें नीलामी से पहले अधिकतम पांच खिलाड़ियों को अपनी टीम में जोड़ चुकी हैं।
प्रत्येक फ़्रैंचाइज़ी के पास लगभग 16 करोड़ रुपये (2 मिलियन अमेरिकी डॉलर) का पर्स होगा। इससे वह कुल मिलाकर 17 खिलाड़ियों को अपनी टीम में शामिल कर सकते हैं। नीलामी से पहले प्रत्येक टीम कुल मिलाकर पांच खिलाड़ियों को अपने साथ जोड़ सकती थी जिसमें तीन विदेशी, एक साउथ अफ़्रीकी अंतर्राष्ट्रीय और एक अनकैप्ड साउथ अफ़्रीकी खिलाड़ी का होना अनिवार्य था।
इस लीग में सभी छह टीमों आईपीएल टीमों के मालिकों के स्वामित्व वाली है। तीन टीमों ने नीलामी से पहले पांच-पांच खिलाड़ियों को अपने साथ जोड़ा है।
फ़ाफ़ डुप्लेसी, मोईन अली, महीश थीक्षना, रोमारियो शेफ़र्ड और जेराल्ड कट्ज़ी जौहेनेसबर्ग सुपर किंग्स में शामिल हुए हैं।
आरपीएसजी डरबन ने क्विंटन डिकॉक, काइल मेयर्स, जेसन होल्डर, रीस टॉप्ली और प्रेनेलन सुब्रायेन को अपने साथ जोड़ा है।
वहीं राशिद ख़ान, सैम करन, डेवाल्ड ब्रेविस, लियम लिविंगस्टन और कगिसो रबाडा एमआई केपटाउन के लिए खेलेंगे।
अन्य टीमों ने कम खिलाड़ियों को अपनी टीम में शामिल किया है। पार्ल रॉयल्स के पास डेविड मिलर, कॉरबिन बॉश, जॉस बटलर और ओबेद मकॉए के रूप में चार खिलाड़ी है। प्रिटोरिया कैपिटल्स ने अनरिख़ नॉर्खिये और मिगेल प्रिटोरियस वहीं सनराइज़र्स ईस्टर्न केप ने एडन मारक्रम और ऑटिनेल बार्टमैन को अपने साथ जोड़ा है।