मैच (18)
सीपीएल (2)
भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया (1)
पाकिस्तान बनाम इंग्लैंड (1)
यूएई बनाम बांग्लादेश (1)
वेस्टइंडीज़ बनाम न्यूज़ीलैंड (महिला) (1)
रोड सेफ़्टी (2)
महिला विश्व कप क्वालिफ़ायर (4)
लेजेंड्स लीग (2)
इंडिया ए बनाम न्यूज़ीलैंड ए (1)
इंग्लैंड बनाम भारत (महिला) (1)
दलीप ट्रॉफ़ी (1)
काउंटी डिवीज़न एक (1)
ख़बरें

पार्ल रॉयल्स में शामिल हुए बटलर, मिलर, मकॉए और बॉश

चारों खिलाड़ी आईपीएल में इन मालिकों के साथ काम कर चुके हैं

The fours and sixes flowed from Jos Buttler's bat like earlier in the season, Rajasthan Royals vs Royal Challengers Bangalore, IPL 2022 Qualifier 2, Ahmedabad, May 27, 2022

आईपीएल 2022 में राजस्थान रॉयल्स के लिए शानदार फ़ॉर्म में थे जॉस बटलर  •  BCCI

टी20 फ़्रैंचाइज़ियों द्वारा पहले से जाने-पहचाने तथा भरोसेमंद खिलाड़ियों को अपने साथ जोड़ने के सिलसिले को बरक़रार रखते हुए पार्ल रॉयल्स ने डेविड मिलर और कॉर्बिन बॉश की साउथ अफ़्रीकी जोड़ी के साथ-साथ इंग्लैंड के वनडे और टी20 कप्तान जॉस बटलर और वेस्टइंडीज़ के ओबेद मकॉए को अपनी टीम में शामिल किया है। यह चारों खिलाड़ी आईपीएल में राजस्थान रॉयल्स के लिए खेलते हुए इन मालिकों के साथ काम कर चुके हैं और अब यह साझेदारी साउथ अफ़्रीका की टी20 लीग में जारी रहेगी।
लीग के नियमों के अनुसार प्रत्येक फ़्रैंचाइज़ी को नीलामी से पहले तीन विदेशी, एक साउथ अफ़्रीकी अंतर्राष्ट्रीय और एक साउथ अफ़्रीकी अनकैप्ड खिलाड़ी को अपने साथ जोड़ने का मौक़ा मिलेगा। अब तक लखनऊ सुपर जायंट्स के मालिकों के स्वामित्व वाली डरबन और एमआई केपटाउन ने अपने खिलाड़ियों की घोषणा की है।
बटलर ने 57.53 की औसत और 149.05 के स्ट्राइक रेट से 863 रन बनाकर आईपीएल 2022 की ऑरेंज कैप को अपने नाम किया। इस धमाकेदार सीज़न में उन्होंने 4 शतक जड़े और कुल 45 छक्के लगाए।
आईपीएल चैंपियन गुजरात टाइटंस का प्रतिनिधित्व करने वाले मिलर ने 141.19 के स्ट्राइक रेट से 449 रन बनाए। वह इस सीज़न में सर्वाधिक रन बनाने वालों की सूची में आठवें स्थान पर थे।
इस आईपीएल सीज़न में राजस्थान की ओर से खेलने वाले मकॉए ने सात मैचों में 11 शिकार किए। इस महीने भारत के विरुद्ध दूसरे टी20 अंतर्राष्ट्रीय मैच में उन्होंने अपने करियर का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करते हुए छह विकेट झटके।
साउथ अफ़्रीका के अनकैप्ड खिलाड़ी बॉश चोटिल नेथन कुल्टर-नाइल की जगह राजस्थान टीम में शामिल किए गए थे। हालांकि उन्हें मैच खेलने का मौक़ा नहीं मिला। घरेलू क्रिकेट में टाइटंस की ओर से खेलने वाले बॉश एक तेज़ गेंदबाज़ी ऑलराउंडर हैं। 2014 में अपना टी20 डेब्यू करने के बावजूद उन्होंने अब तक महज़ 30 ही मैच खेले हैं। 27 वर्षीय बॉश ने अपने टी20 करियर में 120.80 के स्ट्राइक रेट से 151 रन बनाए हैं और 8.16 की इकॉनमी से 18 विकेट झटके हैं।
बुधवार को अपने बयान में सीएसए ने कहा कि जनवरी 2023 में शुरू होने वाली लीग के लिए नीलामी अगले कुछ हफ़्तों में होगी। टीम में सभी छह फ़ैंचाइज़ी आईपीएल टीमों के मालिकों ने ख़रीदी है। समझा जा रहा है कि लीग प्रत्येक टीम में चार विदेशी खिलाड़ियों को एकादश में शामिल करने की अनुमति देगी और साउथ अफ़्रीका के ट्रांसफ़ॉर्मेशन लक्ष्य के तहत अश्वेत खिलाड़ियों को शामिल करने के नियम का पालन नहीं होगा।