मैच (18)
WPL (2)
PSL 2024 (2)
AFG v IRE (1)
Nepal Tri-Nation (2)
रणजी ट्रॉफ़ी (4)
Durham in ZIM (1)
IND v ENG (1)
BPL 2023 (1)
CWC Play-off (3)
विश्व कप लीग 2 (1)
ख़बरें

एमआई केपटाउन के लिए खेलेंगे राशिद, लिविंगस्टन, रबाडा, ब्रेविस और सैम

नीलामी से पहले मुंबई इंडियंस के स्वामित्व वाली टीम ने अपने खिलाड़ियों की घोषणा की हैं

साउथ अफ़्रीका टी20 लीग में भी डेवाल्ड ब्रेविस मुंबई इंडियंस की फ़्रैंचाइज़ी का प्रतिनिधित्व करेंगे  •  BCCI

साउथ अफ़्रीका टी20 लीग में भी डेवाल्ड ब्रेविस मुंबई इंडियंस की फ़्रैंचाइज़ी का प्रतिनिधित्व करेंगे  •  BCCI

क्रिकेट साउथ अफ़्रीका की नई सीएसए टी20 लीग में मुंबई इंडियंस की फ़्रैंचाइज़ी एमआई केपटाउन ने नीलामी से पहले राशिद ख़ान, लियम लिविंगस्टन, सैम करन, कगिसो रबाडा और डेवाल्ड ब्रेविस को अपनी टीम में शामिल किया हैं।
लीग के नियमों के अनुसार प्रत्येक फ़्रैंचाइज़ी को नीलामी से पहले तीन विदेशी, एक साउथ अफ़्रीकी अंतर्राष्ट्रीय और एक साउथ अफ़्रीकी अनकैप्ड खिलाड़ी को अपने साथ जोड़ने का मौक़ा मिलेगा। एमआई केपटाउन अपने खिलाड़ियों की सूची ज़ाहिर करने वाली पहली टीम है।
एमआई केपटाउन के मालिक रिलायंस जियो के चेयरमैन आकाश अंबानी ने कहा, "हम एमआई केपटाउन के निर्माण में अपनी यात्रा शुरू करते हुए उत्साहित हैं। एक मजबूत समूह के चारों ओर टीम की योजना बनाकर हमारे प्रत्यक्ष खिलाड़ियों के साथ, हमने एमआई की विचारधारा के निर्माण की दिशा में पहला क़दम उठाया है। मैं राशिद, कगिसो, लिवो और सैम का हमारे परिवार में स्वागत करता हूं और मुझे ख़ुशी है कि डेवाल्ड इस नई यात्रा में हमारे साथ बने रहेंगे।"
बुधवार को, सीएसए लीग ने घोषणा की थी कि उसने 30 से अधिक प्रसिद्ध खिलाड़ियों को अपने साथ जोड़ा है और प्रत्येक टीम में 17 खिलाड़ी हो सकते हैं।
किसी अन्य टीम ने अपने खिलाड़ियों की घोषणा नहीं की है लेकिन यह पता चला है कि जॉस बटलर, मोईन अली, फ़ाफ़ डुप्लेसी, क्विंटन डिकॉक, डेविड मिलर, ओएन मॉर्गन, जेसन होल्डर, जेसन रॉय और कई अन्य खिलाड़ी इस लीग में भाग लेंगे। लिविंगस्टन और बटलर को चार-चार करोड़ रुपये (पांच लाख अमेरिकी डॉलर) मिलेंगे। मोईन को 3 करोड़ 20 लाख रुपये (चार लाख डॉलर), डुप्लेसी को 2 करोड़ 78 लाख रुपये (साढ़े तीन लाख डॉलर) और रबाडा, डिकॉक, मिलर, मॉर्गन और सैम को 2 करोड़ 38 लाख रुपये (तीन लाख डॉलर) की धन राशि मिलेगी।
इंग्लैंड की ओर से सर्वाधिक 11 खिलाड़ी इस लीग के साथ जुड़े हैं। अपेक्षानुसार पाकिस्तान के खिलाड़ी इस सूची का हिस्सा नहीं हैं।
बुधवार को अपने बयान में सीएसए ने कहा कि जनवरी 2023 में शुरू होने वाली लीग के लिए नीलामी अगले कुछ हफ़्तों में होगी। टीम में सभी छह फ़ैंचाइज़ी आईपीएल टीमों के मालिकों ने ख़रीदी है। समझा जा रहा है कि लीग प्रत्येक टीम में चार विदेशी खिलाड़ियों को एकादश में शामिल करने की अनुमति देगी और साउथ अफ़्रीका के ट्रांसफ़ॉर्मेशन लक्ष्य के तहत अश्वेत खिलाड़ियों को शामिल करने के नियम का पालन नहीं होगा।