मैच (18)
सीपीएल (2)
भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया (1)
पाकिस्तान बनाम इंग्लैंड (1)
यूएई बनाम बांग्लादेश (1)
वेस्टइंडीज़ बनाम न्यूज़ीलैंड (महिला) (1)
रोड सेफ़्टी (2)
महिला विश्व कप क्वालिफ़ायर (4)
लेजेंड्स लीग (2)
इंडिया ए बनाम न्यूज़ीलैंड ए (1)
इंग्लैंड बनाम भारत (महिला) (1)
दलीप ट्रॉफ़ी (1)
काउंटी डिवीज़न एक (1)
ख़बरें

आरपीएसजी की डरबन फ़्रैंचाइज़ी के साथ जुड़े डिकॉक, होल्डर, मेयर्स, टॉप्ली और सुब्रायेन

एमआई केपटाउन के बाद डरबन अपने पांच खिलाड़ियों की घोषणा करने वाली दूसरी फ़्रैंचाइज़ी है

Quinton de Kock was at his fluent best as the innings wore on, Kolkata Knight Riders vs Lucknow Super Giants, IPL 2022, DY Patil Stadium, Mumbai, May 18, 2022

आईपीएल 2022 में डिकॉक आरपीएसजी ग्रुप के स्वामित्व वाली लखनऊ सुपर जायंट्स टीम का भी हिस्सा थे  •  BCCI

क्रिकेट साउथ अफ़्रीका (सीएसए) की टी20 लीग में डरबन फ़्रैंचाइज़ी ने क्विंटन डिकॉक, जेसन होल्डर, काइल मेयर्स, रीस टॉप्ली और अनकैप्ड प्रेनेलन सुब्रायेन को अपनी टीम में शामिल किया है। यह टीम आईपीएल में लखनऊ सुपर जायंट्स के मालिक आरपीएसजी ग्रुप के स्वामित्व वाली है। लीग के नियमों के अनुसार प्रत्येक फ़्रैंचाइज़ी को नीलामी से पहले तीन विदेशी, एक साउथ अफ़्रीकी अंतर्राष्ट्रीय और एक साउथ अफ़्रीकी अनकैप्ड खिलाड़ी को अपने साथ जोड़ने का मौक़ा मिलेगा। एमआई केपटाउन के बाद डरबन अपने पांच खिलाड़ियों की घोषणा करने वाली दूसरी फ़्रैंचाइज़ी है।
आरपीएसजी ग्रुप के चैयरमैन संजीव गोयनका ने कहा, "मैं सभी खिलाड़ियों का आरपीएसजी डरबन परिवार में स्वागत करता हूं। यह उत्साह से भरी एक नई शुरुआत है। हमें आत्मविश्वास है कि यह प्रतिभाशाली खिलाड़ी इस टीम की नींव को मज़बूत करेंगे और अच्छे प्रदर्शन की हमारी उम्मीद को बरक़रार रखेंगे।"
डिकॉक, होल्डर और मेयर्स आईपीएल 2022 में आरपीएसजी ग्रुप के स्वामित्व वाली लखनऊ सुपर जायंट्स टीम का हिस्सा थे जहां उसे एलिमिनेटर में रॉयल चैंलेंजर्स बेंगलुरु के हाथों हार का सामना करना पड़ा था।
विकेटकीपर बल्लेबाज़ डिकॉक ने सभी 15 मैचों में हिस्सा लिया और पारी की शुरुआत करते हुए 508 रन बनाए। होल्डर ने 12 मैचों में 14 विकेट झटके वहीं मेयर्स को एक भी मैच खेलने का मौक़ा नहीं मिला।
सुब्रायेन इस साल सीएसए टी20 चैलेंज में डॉल्फ़िंस के कप्तानी थे। सात विकेट लेकर उन्होंने अपनी टीम को सेमीफ़ाइनल तक पहुंचाया। 79 टी20 मैचों में उन्होंने 69 विकेट झटके हैं और 121.27 के स्ट्राइक रेट से रन बनाए हैं।
इंग्लैंड के बाएं हाथ के तेज़ गेंदबाज़ टॉप्ली लंबे समय से क्रिकेट खेल रहे हैं। वह कई वर्षों तक चोटों से जूझते रहे लेकिन पिछले महीने उन्होंने अपने शानदार प्रदर्शन से सभी को प्रभावित किया। भारत के विरद्ध वनडे मुक़ाबले में छह विकेट लेकर उन्होंने इंग्लैंड के लिए वनडे क्रिकेट में अब तक का सर्वश्रेष्ठ गेंदबाज़ी प्रदर्शन किया। टी20 करियर में उन्होंने 8.21 की इकॉनमी से 122 मैचों में 157 विकेट झटके हैं।
प्रत्येक टीम में 17 खिलाड़ी हो सकते हैं और एकादश में सर्वाधिक चार विदेशी खिलाड़ियों को शामिल किया जा सकता है।