मैच (21)
IPL (3)
SA v SL (W) (1)
USA vs CAN (1)
County DIV1 (5)
County DIV2 (4)
ACC Premier Cup (6)
Women's Tri-Series (1)
ख़बरें

रायपुर को मिला अपना पहला अंतर्राष्ट्रीय मैच

दिल्ली में पांच साल बाद होगा कोई टेस्ट मैच, मुंबई और अहमदाबाद को दो-दो मैच मिले

रोहित शर्मा और राहुल द्रविड़ की टीम के लिए यह एक व्यस्त घरेलू सत्र होने जा रहा है  •  Getty Images

रोहित शर्मा और राहुल द्रविड़ की टीम के लिए यह एक व्यस्त घरेलू सत्र होने जा रहा है  •  Getty Images

रायपुर अंतर्राष्ट्रीय मैचों की मेज़बानी करने वाला सबसे नया भारतीय शहर बन जाएगा। छत्तीसगढ़ की राजधानी में भारत और न्यूज़ीलैंड के बीच एक वनडे मैच का आयोजन होगा। न्यूज़ीलैंड के भारत दौरे से पहले श्रीलंकाई टीम सीमित ओवर की सीरीज़ खेलने भारत आएगी, वहीं न्यूज़ीलैंड के दौरे के बाद ऑस्ट्रेलिया यहां पर चार टेस्ट खेलेगा।
रायपुर के शहीद वीर नारायण सिंह स्टेडियम में इससे पहले 2013 और 2015 में आईपीएल के दौरान दिल्ली डेयरडेविल्स के होम मैच खेले जा चुके हैं। जनवरी के उत्तरार्ध में न्यूज़ीलैंड की टीम तीन वनडे और तीन टी20 मैचों की सीरीज़ खेलने भारत आएगी।
भारत के इस घरेलू अंतर्राष्ट्रीय सीज़न में मुंबई और अहमदाबाद को दो-दो अंतर्राष्ट्रीय मैच दिए गए हैं। 3 जनवरी को मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में श्रीलंका के ख़िलाफ़ टी20 मुक़ाबले के साथ भारत के घरेलू अंतर्राष्ट्रीय सीज़न की शुरुआत होगी। मुंबई में ही 17 मार्च को ऑस्ट्रेलिया के ख़िलाफ़ वनडे मैच का भी आयोजन होना है।
वहीं, अहमदाबाद 1 फ़रवरी को न्यूज़ीलैंड के ख़िलाफ़ टी20 मैच का आयोजन करेगा। इसके अलावा 9 मार्च से यहां पर ऑस्ट्रेलिया के ख़िलाफ़ चौथे और अंतिम टेस्ट मैच का आयोजन होगा। इस टेस्ट सीरीज़ की शुरुआत 9 फ़रवरी से नागपुर में होगी।
नई दिल्ली और धर्मशाला में क्रमशः दूसरा और तीसरा टेस्ट मैच खेला जाएगा। दिल्ली में पांच साल बाद किसी टेस्ट मैच का आयोजन होगा, वहीं धर्मशाला में यह सिर्फ़ दूसरा टेस्ट मैच है। इससे पहले ऑस्ट्रेलिया के 2016-17 दौरे पर भी यहां टेस्ट मैच आयोजित हुआ था।
चेन्नई में ऑस्ट्रेलिया के ख़िलाफ़ 22 मार्च को अंतिम वनडे मैच आयोजित होगा। यहां पर अभी निर्माण कार्य चल रहा था। माना जा रहा है कि मार्च की शुरुआत तक यह निर्माण कार्य पूरा हो जाएगा।