मैच (11)
ज़िम्बाब्वे बनाम वेस्टइंडीज़ (1)
एसए20 (2)
रणजी ट्रॉफ़ी (2)
बीपीएल 2023 (4)
ENG-LvSL (1)
आईएलटी20 (1)
ख़बरें

ब्रंट भारत के ख़िलाफ़ टी20 और वनडे सीरीज़ से बाहर

10 सितंबर से शुरू होगा भारत का इंग्लैंड दौरा

राष्ट्रमंडल खेलों के दौरान फैंस के साथ सेल्फ़ी लेती हुई ब्रंट  •  Getty Images

राष्ट्रमंडल खेलों के दौरान फैंस के साथ सेल्फ़ी लेती हुई ब्रंट  •  Getty Images

कैथरीन ब्रंट भारत और इंग्लैंड के बीच होने वाली टी20 अंतर्राष्ट्रीय सीरीज़ में चयनित नहीं हुई हैं। उनकी जगह पर टीम में लॉरेन बेल को शामिल किया गया है। यह उनके लिए पहली टी20 सीरीज़ होगी। यह श्रृंखली 10 सितंबर से शुरू होगी।
21 साल की बेल ने हाल ही में साउथ अफ़्रीका के ख़िलाफ़ टेस्ट और वनडे क्रिकेट में पदार्पण किया था। इस साल महिलाओं की द हंड्रेड प्रतियोगिता में उन्होंने शानदार तेज़ गेंदबाज़ी का मुज़ाहिरा करते हुए 16 की औसत से 11 विकेट लिए थे।
37 वर्षीय ब्रंट को एक व्यस्त क्रिकेट सीज़न के बाद आराम दिया गया है। वह राष्ट्रमंडल खेलों और हंड्रेड प्रतियोगिता में शामिल हुईं थी। ब्रंट ने साउथ अफ़्रीका के ख़िलाफ़ खेले गए टेस्ट से पहले टेस्ट क्रिकेट से संन्यास ले लिया था। वह राष्ट्रमंडल खेलों में इंग्लैंड के निराशाजनक प्रदर्शन के बाद काफ़ी निराश थीं, जिसमें उनकी टीम कोई भी पदक जीतने में सफल नहीं हो पाई थी।
हालांकि, मुख्य कोच लिसा काइटली ने ज़ोर देकर कहा कि उनकी अनुपस्थिति को इस बात के संकेत के रूप में नहीं लिया जाना चाहिए कि इंग्लैंड उनके 18 साल के अंतर्राष्ट्रीय करियर को अलविदा कहने की तैयारी कर रहा है।
काइटली ने कहा, "कैथरीन के साथ चर्चा के बाद उन्हें लगा कि उनके लिए टी20 और वनडे सीरीज़ दोनों में आराम करना सही विकल्प रहेगा। हम उनके इस निर्णय का पूरी तरह से समर्थन करते हैं।"
इंग्लैंड की कप्तान हेदर नाइट भी टीम से ग़ायब है क्योंकि पिछले महीने उनके कूल्हे की सर्जरी हुई थी। इसका अर्थ है कि नेट सीवर एक बार फिर से टीम का नेतृत्व करेंगी।
टी20 सीरीज़
10 सितंबर, पहला टी20 मैच, चेस्टर-ले-स्ट्रीट
13 सितंबर, दूसरा टी20 मैच, डर्बी
15 सितंबर, तीसरा टी20, ब्रिस्टल
वनडे श्रृंखला
18 सितंबर, पहला वनडे, होव
21 सितंबर, दूसरा वनडे, कैंटरबरी
24 सितंबर, तीसरा वनडे, लॉर्ड्स