मैच (6)
IPL (2)
ACC Premier Cup (2)
Women's QUAD (2)
ख़बरें

वोक्स की टीम में वापसी, बटलर नहीं खेल पाएंगे चौथा टेस्ट

बेयरस्टो करेंगे विकेटकीपिंग, साक़िब महमूद को रिलीज किया गया

पिछले साल अगस्‍त से कोई टेस्‍ट नहीं खेले हैं वोक्‍स  •  Getty Images

पिछले साल अगस्‍त से कोई टेस्‍ट नहीं खेले हैं वोक्‍स  •  Getty Images

भारत के ख़िलाफ़ द ओवल में होने वाले चौथे टेस्ट के लिए क्रिस वोक्स की इंग्लैंड की टीम में वापसी हुई है। हालांकि विकेटकीपर बल्लेबाज़ जॉस बटलर यह मैच नहीं खेल पाएंगे, क्योंकि वह दूसरी बार पिता बनने वाले हैं। सैम बिलिंग्स को कवर विकेटकीपर के तौर पर बुलाया गया है, जबकि जॉनी बेयरस्टो चौथे टेस्ट में विकेटकीपिंग के लिए तैयार हैं।
वोक्स को 2020 में इंग्लैंड के लिए 'प्लेयर ऑफ़ द ईयर' चुना गया था, लेकिन वह पिछले अगस्त से कोई मैच नहीं खेले। एड़ी में चोट के कारण वह भारत के खिलाफ हुए तीन टेस्ट के लिए नहीं चुने गए थे।
इंग्लैंड के कोच क्रिस सिल्वरवुड ने कहा, "हेडिंग्ले में जीत दर्ज करने के बाद टीम ओवल में अगले टेस्ट में भारत जैसी मजबूत टीम का सामना करने के लिए तैयार है।" दूसरे टेस्ट में अपना कंधा चोटिल कर बैठे मार्क वुड पर अभी भी मेडिकल टीम निगाहें बनाए हुए है। साकिब महमूद को रिलीज़ कर दिया गया है। वह लैंकाशर के लिए वर्विकशर के ख़िलाफ़ काउंटी चैंपियनशिप में खेल सकेंगे, जो सोमवार से शुरू हो रहा है।
सिल्वरवुड ने कहा, "वुड अच्छी तरह से रिकवर हो रहे हैं। उन्होंने हेडिंग्ले टेस्ट के आख़िरी दिन गेंदबाज़ी कोच जॉन लुईस के साथ गेंदबाज़ी की और बिना किसी दर्द के साथ अभ्यास पूरा किया। यह अच्छा है कि इस सीरीज़ में पहली बार हमारे पास कई सारे विकल्प हैं।"
बटलर की गैरमौजूदगी का मतलब है कि ऑली पोप की मध्य क्रम में वापसी होगी। वहीं, बेयरस्टो 2019 ऐशेज़ सीरीज़ के बाद पहली विकेटकीपिंग करेंगे।
चौथे टेस्ट के लिए इंग्लैंड टीम : जो रूट (कप्तान), मोईन अली, जेम्स एंडरसन, जॉनी बेयरस्टो, सैम बिलिंग्स, रोरी बर्न्‍स, सैम करन, हसीब हमीद, डैन लॉरेंस, डाविड मलान, क्रेग ओवर्टन, ऑली पोप, ऑली रॉबिंसन, क्रिस वोक्‍स, मार्क वुड

अनुवाद ESPNcricinfo हिंदी में सीनियर सब एडिटर निखिल शर्मा ने किया है