मैच (9)
T20 वर्ल्ड कप (5)
SL vs WI [W] (1)
T20 Blast (2)
CE Cup (1)
ख़बरें

हरमनप्रीत और पूजा का टी20 विश्‍व कप सेमीफ़ाइनल खेलना पक्‍का नहीं

दोनों खिलाड़ी बीमार हैं और बीसीसीआई की मेडिकल टीम देख रही है कि क्‍या दोनों यह मैच खेल सकती हैं

Harmanpreet Kaur in practice hours before the Pakistan game, India vs Pakistan, ICC Women's T20 World Cup, Cape Town, February 12, 2023

हमनप्रीत के नहीं खेलने पर स्‍मृति कर सकती हैं कप्‍तानी  •  ICC/Getty Images

ऑस्‍ट्रेलिया के ख़‍िलाफ़ टी20 विश्‍व कप का सेमीफ़ाइनल खेलने से कुछ घंटे पहले भारतीय टीम के साथ टीम चुनने की समस्‍या आ गई है, क्‍योंकि मैच के दिन कप्‍तान हरमनप्रीत कौर और ऑलराउंडर पूजा वस्‍त्रकर बीमार हो गई हैं। .
ईएसपीएनक्रिकइंफ़ो को पता चला है कि हरमनप्रीत और पूजा सोमवार से ही बीमार हैं। बीसीसीआई की मेडिकल टीम देख रही है कि क्‍या दोनों सेमीफ़ाइनल में खेल सकती हैं।
बीसीसीआई को अभी भी अपडेट देना बाक़ी है, लेकिन यह पता चला है कि दोनों में से कम से कम एक खिलाड़ी ऑस्‍ट्रेलिया के ख़‍िलाफ़ मैच से चूक सकती है। हरमनप्रीत को दो दिन से बुख़ार है। यह पता चला है कि दोनों ही खिलाड़ी बुधवार की शाम को अस्‍पताल गई थी।
चार मैचों में केवल 66 रन बनाने वाली हरमनप्रीत अगर बाहर होती हैं तो उनकी जगह हरलीन देओल को टीम में लाया जा सकता है। वहीं पूजा की जगह टीम में स्‍नेह राणा को जोड़ा गया है, जो विश्‍व कप टीम में रिज़र्व के तौर पर शामिल हैं।
इसका मतलब है कि भारत बायें हाथ की स्पिनर राधा यादव या अभी तक मैच खेलने का इंतज़ार कर रही बायें हाथ की तेज़ गेंदबाज़ अंजलि सरवानी को मौक़ा मिल सकता है। तीन मैचों में अभी तक राधा बहुत इकॉनोमिकल रही हैं जहां उन्‍होंने नौ ओवर में 6.21 की इकॉनमी से दो विकेट लिए हैं। वह इस टीम में सबसे चुस्‍त फ़ील्‍डर भी हैं।
पूजा को नई और पुरानी गेंद से इस्‍तेमाल किया गया है। उन्‍होंने चार मैचों में 12.2 ओवर में 7.21 की इकॉनमी से दो विकेट लिए हैं।
पूजा घुटने की चोट की वजह से अक्‍तूबर से रिहैब पर थी और विश्‍व कप से पहले कई मैच नहीं खेली थी। उनका टीम में शामिल होना उनकी फ़‍िटनेस पर था, जिसे उन्‍होंने टूर्नामेंट के शुरू होने से पहले साबित कर दिया था।

शशांक किशोर ESPNcricinfo में सीनियर सब एडिटर हैं। अनुवाद ESPNcricinfo हिंदी में सीनियर सब एडिटर निखिल शर्मा ने किया है।