मैच (13)
आईपीएल (2)
T20I Tri-Series (1)
County DIV1 (5)
County DIV2 (4)
USA vs BAN (1)
ख़बरें

ट्रैविस हेड: 300 के आंकड़े को छूना है हमारा अगला लक्ष्य

SRH ने RCB के ख़िलाफ़ बनाया 287/3 का रिकॉर्ड स्कोर

Travis Head smashed a 41-ball 102, Royal Challengers Bengaluru vs Sunrisers Hyderabad, IPL 2024, Bengaluru, April 15, 2024

अदभुत बल्लेबाज़ी कर रहे हैं हेड  •  BCCI

सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) ने रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (RCB) के ख़िलाफ़ 287/3 का स्कोर बनाते हुए IPL इतिहास में सबसे बड़े टीम स्कोर के रिकॉर्ड को इस सीज़न दूसरी बार तोड़ा है। इस बार ट्रैविस हेड ने 39 गेंदों में शतक जड़कर अपनी टीम की मदद की थी। पारी समाप्त होने के बाद हेड ने कहा है कि अब 300 उनका अगला लक्ष्य है। हेड ने कप्तान पैट कमिंस और मुख्‍़य कोच डेनियल वेटोरी की तारीफ़ करते हुए कहा कि ये दोनों ही ओपनर्स को खुलकर खेलने की आज़ादी देते हैं।
RCB के ख़िलाफ़ पहली पारी के बाद ब्रॉडकास्टर्स से बात करते हुए हेड ने कहा, "हमारे स्‍कोर के सामने अब तीन की ज़रूरत है। यह सही बल्लेबाज़ी है। हम हमेशा रोमांचक होना चाहते हैं, हम हमेशा खेल में आगे रहना चाहते हैं। पैट और डैन ने बल्लेबाज़ी क्रम पर दबाव डाला है ताकि यह सुनिश्चित हो सके कि हम पावरप्ले का पूरा फ़ायदा ले रहे हैं और इसके बाद भी हिटिंग जारी रख रहे हैं।"
"हमारे पास क्लासन, समद और नितीश जैसे लोग हैं। मध्यक्रम में हमारे पास थोड़ी ताक़त है और हम यही कोशिश करते हैं कि जब तक हो सके खेल धीमा ना हो। मैं जानता हूं कि हर मैच में इसकी गारंटी नहीं ली जा सकती है, लेकिन अभी के लिए तो हम इसे अच्छे से कर पा रहे हैं और हर मैच में जो स्कोर चाह रहे हैं वह बना रहे हैं।"
SRH ने मैच में कुल 22 छक्के लगाए जो IPL इतिहास में किसी टीम द्वारा लगाए गए सर्वाधिक छक्के हो गए हैं और इसमें से नौ अकेले हेड ने लगाए थे। पावरप्ले में अभिषेक शर्मा के साथ मिलकर हेड ने SRH का स्कोर बिना किसी नुकसान के 76 रन कर दिया था। 13वें ओवर में वह 41 गेंदों में 102 रनों की पारी खेलने के बाद आउट हुए।
हेड के आउट होने के बाद भी RCB को आराम नहीं मिला क्योंकि क्लासन ने नंबर तीन पर आते हुए 31 गेंदों में 67 रनों की पारी खेल दी। ऐडन मारक्रम ने 17 गेंदों में नाबाद 32 और अब्दुल समद ने केवल 10 गेंदों में 37 रन बना डाले। SRH द्वारा बनाया गया स्कोर अब टी20 क्रिकेट का दूसरा सबसे बड़ा स्‍कोर हो गया है। नेपाल ने 2023 एशियन गेम्स में मंगोलिया के ख़िलाफ़ 314/3 का स्कोर बनाया था।