मैच (18)
आईपीएल (3)
BAN v IND (W) (1)
PAK v WI [W] (1)
SL vs AFG [A-Team] (1)
NEP vs WI [A-Team] (1)
County DIV1 (4)
County DIV2 (3)
WT20 Qualifier (4)
ख़बरें

के एल राहुल : समझ नहीं आया मेरी ज़रूरत से ज़्यादा आलोचना क्यों हुई?

भारतीय विकेटकीपर बल्लेबाज़ के एल राहुल ने कहा है कि वह ज़रूरत से ज़्यादा आलोचना का शिकार हुए हैं। मई महीने में आईपीएल के दौरान राहुल को थाई इंजरी हुई और इसके चलते वह महीनों क्रिकेट से दूर रहे। हालांकि एशिया कप के दौरान उन्होंने धमाकेदार वापसी की और टूर्नामेंट में भारत की ओर से तीसरे सबसे ज़्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज़ रहे।
राहुल ने 'स्टार स्पोर्ट्स' से कहा, "मुझे बहुत आलोचना झेलनी पड़ी। लोग हर मैच में मेरे प्रदर्शन पर टिप्पणी कर रहे थे। में यह नहीं समझ पा रहा था कि ये सब क्यों हो रहा है क्योंकि मेरा प्रदर्शन उतना भी ख़राब नहीं था।"
निगल के चलते एशिया कप के पहले दो मैच ना खेल पाने वाले राहुल ने तीन पारियों में 84.50 की औसत और 89.41 के स्ट्राइक रेट से 169 रन बनाए।
राहुल ने कहा, "मुझे पता है चोट से उबरने की प्रक्रिया कितनी पीड़ादायक होती है। मुझे आईपीएल के दौरान चोट लगी, चार-पांच महीने के लिए मैं क्रिकेट से दूर हो चुका था और वर्ल्ड कप में खेलना भी तय नहीं था।"
राहुल ने ऑस्ट्रेलिया के ख़िलाफ़ वर्ल्ड कप के पहले मैच में अपना बेहतरीन फ़ॉर्म जारी रखा। उनसे जब यह पूछा गया कि वर्ल्ड कप को ध्यान में रखते हुए उन्होंने कैसे ख़ुद को तैयार किया तब उन्होंने कहा कि घर पर वर्ल्ड कप खेलने के सपने ने उन्हें मुश्किल दौर से निकलने के लिए प्रेरित किया।
राहुल ने कहा, "मैंने पॉज़िटिव अप्रोच अपनाया और मेरे सामने सिर्फ़ एक मोटिवेशन था कि मुझे कैसे भी वर्ल्ड कप से पहले वापसी करनी है और मुझे घर पर खेले जाने वाले वर्ल्ड कप का हिस्सा होना है। हम इसके लिए काफ़ी समय से तैयारी कर रहे थे और हर सुबह उठने पर मैं यही सोचते आ रहा हूं कि यह वर्ल्ड कप जीतना है। इसी मोटिवेशन ने मुझे हर सुबह बिस्तर से उठाया और जिम में जाकर बोरिंग काम करने के लिए मुझे मजबूर किया। इसी से समझा जा सकता है कि यह (वर्ल्ड कप) मेरे और अन्य लोगों के लिए कितना ख़ास है। घर पर वर्ल्ड कप खेलना हर क्रिकेटर के लिए ख़ास होता है, इसलिए हां, मैं भी काफ़ी उत्साहित हूं।"