मैच (14)
ENG v WI (1)
विश्व कप लीग 2 (1)
एशिया कप (4)
LPL (2)
TNPL (3)
MLC (2)
BAN-A vs PAK-A (1)
ख़बरें

'कुछ देर टेस्ट मैच की तरह ख़ेलो'- 2 रन पर 3 विकेट गिरने के बाद कोहली ने राहुल से क्या कहा?

रोहित को लगता है कि बदलती परिस्थितियां भारत के चुनौती बन सकती हैं क्योंकि भारत को नौ अलग-अलग मैदानों में खेलना है

KL Rahul and Virat Kohli slowly brought India back on track, India vs Australia, World Cup, Chennai, October 8, 2023

राहुल और कोहली की साझेदारी की बदौलत भारत ने जीता मुकाबला  •  Associated Press

ऑस्ट्रेलिया के ख़िलाफ़ 200 के स्कोर का पीछा करते समय भारतीय पारी में केवल 12 गेंदें हुई थीं और पांचवें नंबर पर केएल राहुल मैदान में पहुंच चुके थे। चेन्नई की गर्मी में राहुल ने 50 ओवर विकेटकीपिंग की थी और फ़िर बल्लेबाजी में भी उन्हें लंबा समय क्रीज़ पर बिताना पड़ा।
राहुल को उनकी 97 रनों की शानदार पारी के लिए प्लेयर ऑफ़ द मैच का अवार्ड मिला और इसे लेते समय उनसे सवाल किया गया कि विराट कोहली के साथ उनकी क्या बातचीत हुई थी जब वो बल्लेबाज़ी के लिए आए थे। इसके जवाब में राहुल ने मुस्कुराते हुए कहा, "सच में बहुत कुछ ख़ास बातें नहीं हुई थीं। मैं अपनी सांसे वापस लाने की कोशिश कर रहा था क्योंकि मैं नहाकर बाहर निकला था। मैंने सोचा कि मुझे आधे या एक घंटे का ब्रेक मिलेगा जिसमें मैं अच्छे से आराम करूंगा। हालांकि, मुझे काफी जल्दी वहां जाना पड़ा।"
भारत के पहले चार में से तीन बल्लेबाज़ खाता भी नहीं खोल सके थे। राहुल ने बताया कि उन्होंने और कोहली ने यही बात की थी कि अब दोनों को टेस्ट मैच जैसी बल्लेबाज़ी करनी होगी।
उन्होंने कहा, "विराट ने कहा कि गेंदबाज़ों के लिए विकेट में काफी मदद है। हमें अच्छे शॉट्स खेलने होंगे और कुछ समय तक टेस्ट मैच जैसी बल्लेबाज़ी करके देखना होगा कि ये कैसा जाता है। यही प्लान था और हम खुश हैं कि हम टीम के लिए काम पूरा कर सके।"
भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने मैच के बाद प्रेस कॉन्फ़्रेंस में कहा कि जब भारत ने दो रन पर तीन विकेट गंवा दिए थे तो उन्हें भी घबराहट हो रही थी। वनडे क्रिकेट में यह पहली बार हुआ कि भारत के पहले चार में से तीन बल्लेबाज़ खाता खोले बिना आउट हुए।
रोहित ने कहा, "जब आप ऐसे लक्ष्य का पीछा कर रहे होते हैं तो आप अपनी पारी को इस तरह शुरु नहीं करना चाहते हैं। हालांकि, आपको ऑस्ट्रेलिया को क्रेडिट देना होगा क्योंकि उन्होंने बेहतरीन गेंदबाजी की। हमारी ओर से कुछ खराब शॉट्स भी खेले गए, लेकिन ऐसा होता है। जब लक्ष्य ऐसा होता है तो आप जल्दी से जल्दी रन बनाना चाहते हो और पावरप्ले का पूरा लाभ लेना चाहते हो।"