मैच (26)
ENG v PAK (1)
T20WC Warm-up (7)
Vitality Blast (13)
CE Cup (5)
ख़बरें

शिखर धवन ने विश्व कप की ड्रीम XI में विराट कोहली और रोहित शर्मा दोनों को चुना

आईसीसी वेबसाइट पर धवन ने अपने पहले पांच खिलाड़ियों में तीन विशुद्ध गेंदबाज़ों को भी चुना

Rohit Sharma carries Virat Kohli on his shoulders after the epic win, India vs Pakistan, Men's T20 World Cup 2022, Super 12s, MCG/Melbourne, October 23, 2022

शिखर धवन के हिसाब से 2023 विश्व कप में किसी भी ड्रीम XI में विराट और रोहित पहले दो पिक होंगे  •  AFP/Getty Images

पूर्व भारतीय सलामी बल्लेबाज़ शिखर धवन ने अपने ड्रीम वनडे XI के पहले पांच खिलाड़ियों में अपने दिल्ली रणजी टीम के साथी विराट कोहली और भारतीय कप्तान रोहित शर्मा दोनों को शामिल किया है। आईसीसी द्वारा जारी इस सूची में उन्होंने ऑस्ट्रलिया के मिचेल स्टार्क, अफ़ग़ानिस्तान के राशिद ख़ान और साउथ अफ़्रीका के कगिसो रबाडा को भी रखा है।

इस ड्रीम XI का गठन 5 अक्तूबर से भारत में होने वाली विश्व कप को ध्यान में रखते हुए किया गया है। धवन ख़ुद पिछले दोनों विश्व कप में शतक लगाने वाले छह बल्लेबाज़ों में एक हैं। उन्होंने कोहली को अपनी पहेली पसंद बताते हुए कहा, "पहले (पिक) तो बिना किसी संदेह के विराट ही हैं। वह विश्व के सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज़ हैं और बहुत ज़्यादा रन बना रहे हैं आजकल।"

पिछले दोनों विश्व कप में अपने सलामी जोड़ीदार रहे रोहित के बारे में धवन ने कहा, "वह अत्यंत अनुभवी खिलाड़ी हैं। वह आईसीसी टूर्नामेंट और द्विपक्षीय सीरीज़ में भरपूर रन बना चुके हैं और (बड़े मैचों में) एक अच्छे परफ़ॉर्मर रहे हैं।" 2019 विश्व कप में 27 विकेटों के साथ सर्वाधिक विकेट लेने वाले गेंदबाज़ स्टार्क पर उन्होंने कहा, "मैं मिचेल स्टार्क को रखूंगा क्योंकि वह दुनिया के सर्वश्रेष्ठ तेज़ गेंदबाज़ रहे हैं।"

धवन का मानना है कि राशिद इस टूर्नामेंट में अपने सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन देने में सफल होंगे। उन्होंने कहा, "राशिद को उनके रहस्यमय एक्शन के चलते पिक करना बहुत कठिन है। मुझे पूरी उम्मीद है वह (भारत में) बहुत प्रभावशाली सिद्ध होंगे और कई विकेट निकालेंगे।"

अपने पांचवे पिक पर धवन बोले. "मैं शाहीन शाह अफ़रीदी को नहीं ले सका क्योंकि फिर मेरे पास दो बाएं हाथ के तेज़ गेंदबाज़ होते। रबाडा के पास अतिरिक्त गति और उछाल है जिससे वह बल्लेबाज़ों को ग़लती करने पर मजबूर करते हैं।"