मैच (11)
आईपीएल (2)
RHF Trophy (4)
Pakistan vs New Zealand (1)
WT20 Qualifier (4)
ख़बरें

दिसंबर में पांच टी20 मैचों के लिए भारत दौरे पर आएगा ऑस्ट्रेलिया

सीरीज़ के पांचों मैच 11 दिनों के अंतराल में मुंबई में खेले जाएंगे

एशिया कप जीतने के बाद भारत की अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में वापसी हो रही है  •  Asian Cricket Council

एशिया कप जीतने के बाद भारत की अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में वापसी हो रही है  •  Asian Cricket Council

पांच मैचों की टी20 अंतर्राष्ट्रीय सीरीज़ के लिए ऑस्ट्रेलियाई टीम भारत दौरे पर आ रही है। पहला मैच 9 दिसंबर को खेला जाएगा। पांचों मैच 11 दिनों के अंतराल में मुंबई में खेले जाएंगे। सीरीज़ के पहले दो मैच डीवाई पाटिल स्टेडियम में खेले जाएंगे और अगले तीन मैच ब्रेबॉर्न स्टेडियम में होंगे। अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट से कुछ महीने दूर रहने के बाद यह सीरीज़ दोनों टीमों के लिए अगले साल होने वाले महिला टी20 विश्व कप की तैयारियों के लिहाज़ से देखा जा रहा है।
यह ऑस्ट्रेलिया के लिए पहली सीरीज़ हो सकती है, जहां वे अपने नियमित कप्तान मेग लानिंग को मिस करेंगे। लानिंग ने कॉमनवेल्थ गेम्स में जीत के बाद मानसिक स्वास्थ्य के कारण अनिश्चित काल के लिए क्रिकेट से ब्रेक ले लिया था। रेचल हेंस के संन्यास लेने के बाद अलिसा हीली को उपकप्तान बनाया गया था। लानिंग की वापसी की अभी भी पुष्टि नहीं हुई है। शायद हीली इस दौरे पर टीम की कमान संभाल सकती हैं।
ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी बिग बैश लीग (बीबीएल) के बाद इस सीरीज़ में खेलने आएंगी। बीबीएल का फ़ाइनल 26 नवंबर को खेला जाएगा। हरमनप्रीत कौर और स्मृति मांधना ने बढ़ते कार्यभार का प्रबंधन करने के लिए इस प्रतियोगिता में हिस्सा लेने से इनकार कर दिया था तो वही पूजा वस्त्रकर और जेमिमाह रॉड्रिग्स सहित कुछ भारतीय खिलाड़ियों ने खेलने का फ़ैसला किया।
श्रीलंका को हराकर एशिया कप जीतने के बाद भारतीय टीम की यह पहली अंतर्राष्ट्रीय सीरीज़ होगी। इसके बाद टीम इंडिया जनवरी में साउथ अफ़्रीका जाएगी, जहां उन्हें टी20 विश्व कप से पहले त्रिकोणीय सीरीज़ खेलनी है, जिसमें वेस्टइंडीज़ की टीम भी शामिल होगी।
ऑस्ट्रेलिया ने द्विपक्षीय सीरीज़ के लिए आख़िरी बार 2018 में भारत का दौरा किया था। तब उन्होंने तीन मैचों की सीरीज़ में मेज़बान टीम का सफाया कर दिया था।