मैच (9)
IPL (2)
SA v SL (W) (1)
ACC Premier Cup (4)
Women's QUAD (2)
ख़बरें

पाकिस्तान को पछाड़कर भारत वनडे रैंकिंग में तीसरे स्थान पर पहुंचा

इस बढ़त को बरक़रार रखने के लिए भारत को वनडे सीरीज़ जीतना होगा

रिकॉर्ड शतकीय साझेदारी के दौरान धवन और रोहित  •  Associated Press

रिकॉर्ड शतकीय साझेदारी के दौरान धवन और रोहित  •  Associated Press

इंग्लैंड पर 10 विकेट की बड़ी जीत के बाद भारत, पाकिस्तान से आगे निकलकर वनडे रैंकिंग में तीसरे स्थान पर आ गया है। भारत के पास अब पाकिस्तान (106 अंक) से दो अंक अधिक 108 रैंकिंग अंक हैं। हालांकि भारत को यह बढ़त बरकरार रखने के लिए सीरीज़ के दो में से कम से कम एक मैच जीतने होंगे। न्यूज़ीलैंड 126 अंकों के साथ पहले और इंग्लैंड 122 अंकों के साथ दूसरे स्थान पर है।
वेस्टइंडीज़ के ख़िलाफ़ घरेलू ज़मीन पर 3-0 से सीरीज़ जीतने के बाद पाकिस्तान, भारत को पछाड़कर तीसरे स्थान पर आ गया था। भारत को अगले 15 दिनों में इंग्लैंड के ख़िलाफ़ दो और वेस्टइंडीज़ के ख़िलाफ़ तीन वनडे मैच खेलने हैं। ऐसे में वह अपनी बढ़त को और बढ़ा सकता है।
हालांकि इस बीच विराट कोहली के फ़िटनेस पर सवाल उठ रहे हैं और पहले मैच में अनुपस्थित रहने के बाद उनके लॉर्ड्स वनडे में भी खेलने पर संदेह है। जांघ की मांसपेशियों में खिंचाव के कारण वह ओवल वनडे नहीं खेल पाए थे। बीसीसीआई के अनुसार उन्हें यह खिंचाव नॉटिंघम में खेले गए तीसरे टी20 मैच के दौरान आया था।
ओवल वनडे के बाद प्रेस कॉन्फ़्रेंस में जब प्लेयर ऑफ़ द मैच जसप्रीत बुमराह से कोहली की चोट के बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा कि उन्हें नहीं पता कि अभी कोहली का चोट कैसा है और वह कब तक इससे उबरेंगे। भारत को इसके बाद वेस्टइंडीज़ का दौरा करना है, हालांकि कोहली दौरे के वनडे सीरीज़ का हिस्सा नहीं हैं। टी20 मैचों के लिए अभी टीम की घोषणा होनी बाक़ी है।