मैच (21)
ENG v WI (1)
Legends WC (3)
MLC (2)
T20 Blast (9)
RHF Trophy (1)
ENG v NZ (W) (1)
ZIM v IND (1)
LPL (1)
TNPL (2)
ख़बरें

पीठ के दर्द ने श्रेयस अय्यर को पाकिस्तान के विरुद्ध आख़िरी वक़्त पर XI से बाहर रखा

उनकी जगह के एल राहुल को 1 मई के बाद पहली बार प्रतिस्पर्धी क्रिकेट खेलने का अवसर मिला

Shreyas Iyer interacts with the crowd, India vs Nepal, Asia Cup, Pallekele, September 4, 2023

श्रेयस अय्यर एशिया कप में पहले दोनों मुक़ाबले खेले थे  •  Getty Images

पीठ की सर्जरी के चलते क्रिकेट से कुछ महीनों के बाद वापसी करने के ठीक दो मैच बाद, श्रेयस अय्यर को भारत और पाकिस्तान के बीच सुपर फ़ोर मुक़ाबले से ठीक पहले वॉर्म-अप के दौरान फिर से पीठ में दर्द का एहसास हुआ। इसके चलते उन्हें आख़िरी वक़्त पर एकादश से बाहर होना पड़ा और उनकी जगह पर ख़ुद पीठ की इंजरी से लौट रहे के एल राहुल को खेलने का मौक़ा मिला।

टॉस के दौरान कप्तान रोहित शर्मा ने इसे एक "मजबूरन बदलाव" बताया और कुछ ऐसा ही टीम शीट से पता चला, जहां श्रेयस नंबर 4 पर चिंहित थे और राहुल को 13वें खिलाड़ी के रूप में रखा गया था। हालांकि मैच से पहले दोनों खिलाड़ियों के स्थानों को परिवर्तित कर दिया गया।
राहुल नंबर 4 पर ही बल्लेबाज़ी करने आए हालांकि उन्हें अक्सर नंबर 5 पर खिलाया गया है। इशान किशन के XI में रहने से यह भी स्पष्ट नहीं था कि क्या राहुल कीपिंग करने के लिए फ़िट होंगे या नहीं।

श्रेयस मार्च में ऑस्ट्रेलिया के विरुद्ध घर पर वनडे सीरीज़ के बाद से नहीं खेले हैं। पीठ की चोट के चलते उन्होंने आईपीएल का पूरा सीज़न भी मिस किया था। उनको एशिया कप और विश्व कप दोनों टीमों में चयनित किया गया था। पीठ की सर्जरी के बाद बीसीसीआई के एनसीए के मेडिकल अधिकारीयों ने उन्हें फ़िट करार दिया था और इसके चलते वह 2 सितंबर को पाकिस्तान के विरुद्ध पहला मुक़ाबला भी खेले, जहां उन्होंने 14 रन बनाए थे। दो दिन बाद नेपाल के विरुद्ध 10 विकेट की जीत में उन्हें बल्लेबाज़ी करने का मौक़ा नहीं मिला था।

श्रेयस की इस ताज़ा चोट की तीव्रता अस्पष्ट ज़रूर है, लेकिन यह विश्व कप से पहले चिंता का विषय बन सकता है। राहुल के लिए आज का मुक़ाबला मार्च के बाद पहला मैच है। जांघ की चोट के चलते वह आईपीएल से भी बाहर हो गए थे। एशिया कप में उनका चयन ज़रूर हुआ था लेकिन मामूली चोट के चलते वह पहले दो मैच से बाहर बैठे थे।