मैच (9)
एशिया कप (2)
MLC (2)
Women's Hundred (1)
TNPL (2)
Men's Hundred (1)
विश्व कप लीग 2 (1)
ख़बरें

के एल राहुल और इशान किशन एक साथ हो सकते हैं प्लेइंग 11 में शामिल

भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने कहा है कि टीम प्रबंधन इस बात की संभावनाओं पर तलाश करेगा

Ishan Kishan will want to build on the good work from the Pakistan game, India vs Nepal, Asia Cup, Pallekele, September 4, 2023

मुख्य चयनकर्ता अजीत आगरकर ने कहा कि इशान और राहुल का टीम में होना एक अच्छा सिरदर्द है  •  Associated Press

के एल राहुल की फ़िटनेस और बल्लेबाज़ी में उनकी पोज़ीशन को लेकर काफ़ी चर्चाएं हो रही हैं। एशिया कप के दल में उन्हें जब शामिल किया गया तो यह बात लगभग तय थी कि वह चौथे या पांचवें स्थान पर बल्लेबाज़ी करेंगे। अगर ऐसा होता तो इशान किशन का टीम में शामिल होना काफ़ी मुश्किल था। हालांकि एशिया कप के ठीक पहले यह ख़बर आई कि पूरी तरह से फ़िट नहीं होने के कारण वह पहले दो मैचों का हिस्सा नहीं होंगे।
भारतीय टीम के मुख्य चयनकर्ता अजीत अगरकर ने कहा, "हमारे पास दो अच्छे (विकेटकीपर-बल्लेबाज़) विकल्प हैं। कुल मिला कर यह एक अच्छा सिरदर्द है। किशन ने हाल ही में अच्छा खेला है और वह टॉप ऑर्डर में भी अच्छा खेलते हैं। वहीं वनडे में के एल का रिकॉर्ड शानदार भी है।"
साथ ही विश्व कप के लिए भारतीय टीम का ऐलान करते हुए आगरकर ने मंगलवार को कहा कि राहुल की मौजूदगी से भारत की विश्व कप टीम को "सर्वश्रेष्ठ संतुलन" मिलता है। उन्होंने सभी फ़िटनेस मापदंडों को पूरा कर लिया है। अब उनकी फ़िटनेस को लेकर किसी भी तरीक़े की अनिश्चितता नहीं है।
राहुल ने भारत के लिए आख़िरी बार इसी साल मार्च की शुरुआत में चेन्नई में ऑस्ट्रेलिया के विरूद्ध वनडे मैच खेला था। अगरकर ने उनकी फ़िटनेस स्तर पर संतोष व्यक्त करते हुए कहा कि अब वह पूरी तरह से फ़िट हैं।
उन्होंने कहा, "केएल (राहुल) अब पूरी तरह से ठीक हैं। हमें लगता है कि उनके टीम में होने से हमें एक बढ़िया संतुलन मिलता है। के एल बेंगलुरु में लगे कैंप का हिस्सा थे, जहां हम उनके प्रदर्शन से ख़ुश थे। उन्होंने पिछले दो दिनों में (एनसीए में) कुछ मैच खेले हैं। उन्होंने 50 ओवर तक कीपिंग की और लगभग 50 ओवर तक बल्लेबाज़ी भी की।"
वहीं भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने इस संदर्भ में कहा कि टीम प्रबंधन निश्चित रूप से राहुल और किशन दोनों को प्लेइंग11 में शामिल करने की संभावना तलाशेगा। साथ ही रोहित ने कहा कि यह फै़सला विपक्ष, स्थिति और फ़िटनेस स्तर के आधार पर लिया जाएगा।
उन्होंने कहा, "इसकी पूरी संभावनाएं होंगी। हर कोई खेलने के लिए उपलब्ध और फ़िट है तो चयन फ़ॉर्म और प्रतिद्वंद्वी पर निर्भर करता है। किशन ने पहले गेम (एशिया कप में) में जिस तरह खेला, वह शानदार था। स्थिति को देखते हुए उसने बहुत अच्छा प्रदर्शन किया। इसलिए यह फ़िटनेस और परिस्थिति पर भी निर्भर करता है।"