मैच (13)
AFG v IRE (1)
NZ v AUS (1)
विश्व कप लीग 2 (1)
Nepal Tri-Nation (1)
BPL 2023 (1)
WPL (1)
Sheffield Shield (3)
QAT v HKG (1)
CWC Play-off (3)
ख़बरें

कोविड-19 से उबरने के बाद ऋषभ पंत दोबारा भारतीय कैंप से जुड़े

यह भी पता चला है कि चोटिल शुभमन गिल भी अब भारत लौट आए हैं

पंत टीम से जुड़ गए हैं और पहले टेस्ट में खेलने के लिए उपलब्ध होने चाहिए  •  BCCI

पंत टीम से जुड़ गए हैं और पहले टेस्ट में खेलने के लिए उपलब्ध होने चाहिए  •  BCCI

कोविड 19 से उबरने के बाद ​और जरूरी आइसोलेशन समय पूरा करने के बाद ऋषभ पंत वापस भारतीय टीम से जुड़ गए हैं। पंत आठ जुलाई को पॉजिटिव पाए गए थे और जिसकी वजह से वह बाकी की टीम के साथ डरहम यात्रा नहीं कर पाए थे, जहां पर भारतीय टीम चार अगस्त से नॉटिंघम में शुरू हो रही पांच टेस्ट मैच की तैयारियों के मद्देनजर काउंटी सेलेक्ट XI के खिलाफ तीन दिन का अभ्यास मैच खेल रही है। गुरुवार को भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने पंत के लिए स्वागत का ट्वीट करके उनके टीम से जुड़ने की जानकारी दी।
पंत का जरूरी आइसोलेशन पीरियड दस दिनों का था, जो इंग्लैंड के पब्लिक हेल्थ ने सभी के लिए जरूरी बनाया है। यह पीरियड उनका 18 जुलाई को खत्म हुआ। इस बीच उनके दो कोविड 19 टेस्ट भी हुए। वह क्वारंटीन पीरियड खत्म होने के तुरंत बाद ही भारतीय कैंप से नहीं जुड़े। केएल राहुल ने काउंटी सेलेक्ट के खिलाफ अभ्यास मैच में विकेटकीपिंग की।
पंत के अलावा, भारतीय कैंप के चार और सदस्य भी लंदन में क्वारंटीन रहे, जिसमें कोविड 19 पॉजिटिव पाए गए ट्रेनिंग असिस्टेंट दयानंद गरनी, विकेटकीपर ऋद्धिमान साहा, रिजर्व ओपनर अभिमन्यु और गेंदबाजी कोच भरत अरुण जो कोविड 19 पॉजिटिव के नजदीकी कांटेक्ट पाए गए थे।
इस बीच शुभमन गिल वापस भारत लौट आए हैं। उनके बायें पैर में चोट लगी थी और वह इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज से बाहर हो गए, लेकिन बीसीसीआई ने उनकी फ‍िटनेस और ठिकाने के बारे में कोई भी आधिकारिक सूचना नहीं दी। बुधवार को हालांकि गिल ने दो इंस्टाग्राम स्टोरीज पोस्ट की, एक जिसमें वह हवाईजहाज की विंडो से लैंडिंग की वीडियो और एक केक के साथ मैसेज "वेलकम होम शुभी" की तस्वीर पोस्ट की, जिसने इशारा किया कि वह अपने परिवार के पास घर लौट आए हैं।

अनुवाद ESPNcricinfo हिंदी में एसोसिएट सीनियर सब एडिटर निखिल शर्मा ने किया है।