मैच (18)
IPL (3)
SA v SL (W) (1)
County DIV1 (5)
County DIV2 (4)
ACC Premier Cup (4)
USA vs CAN (1)
ख़बरें

एमएस धोनी को ज़्यादा ज़िम्मेदारी लेनी होगी : इयन बिशप

आईपीएल 2021 के दूसरे चरण के पहले मैच में चेन्नई कुछ खिलाड़ियों की फ़िटनेस को लेकर चिंतित है

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के दूसरे चरण की शुरुआत चेन्नई सुपर किंग्स और मुंबई इंडियंस के मुक़ाबले के साथ होने जा रही है। इस मैच से पहले चेन्नई के ख़ेमें में कुछ खिलाड़ियों की फ़िटनेस को लेकर सवाल उठ रहे हैं, इनमें फ़ाफ़ डुप्लेसी और ड्वेन ब्रावो भी शामिल हैं।
ESPNcricinfo के कार्यक्रम 'टाईम आउट' में वेस्टइंडीज़ के पूर्व दिग्गज इयन बिशप ने इसके लिए चेन्नई सुपर किंग्स के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी को तैयार रहने और कमर कसने की सलाह दी।
"फ़ाफ़ डुप्सेली और सैम करन अगर नहीं खेलते हैं और ड्वेन ब्रावो भी पूरी तरह फ़िट नहीं होते हैं तो फिर महेंद्र सिंह धोनी को ख़ुद पर ज़्यादा ज़िम्मेदारी लेनी होगी, इसके लिए उन्हें तैयार रहना चाहिए।"
इयन बिशप, पूर्व तेज़ गेंदबाज़, वेस्टइंडीज़
बिशप ने कहा कि कैरेबियन प्रीमियर लीग (सीपीएल) के दौरान ही डुप्लेसी को जांघ में चोट आई थी और उसी दौरान ड्वेन ब्रावो भी पूरी तरह फ़िट नहीं थे।
इसी कार्यक्रम में पूर्व भारतीय बल्लेबाज़ संजय मांजरेकर भी मौजूद थे, उन्होंने भी माना कि धोनी पर ज़्यादा ज़िम्मेदारी रहेगी साथ ही उन्होंने चेन्नई के खिलाड़ियों की बढ़ती उम्र की भी बात की।
"चेन्नई में कई खिलाड़ियों की उम्र दूसरी टीमों की अपेक्षा ज़्यादा है, लेकिन अच्छी बात ये है कि महेंद्र सिंह धोनी इसे बहुत शानदार तरीक़े से समझते हैं और पिछले चरण में हमने देखा था कि उन्होंने उसी हिसाब से बल्लेबाज़ी क्रम में भी फेरबदल किए थे। मुझे लगता है कि इस बार भी अगर फ़ाफ़ डुप्लेसी जैसे बल्लेबाज़ अंतिम एकादश में नहीं रहेंगे तो धोनी पर ज़िम्मेदारी ज़्यादा आ जाएगी।"
संजय मांजरेकर, पूर्व भारतीय बल्लेबाज़
हालांकि चेन्नई सुपर किंग्स टीम मैनेजमेंट की ओर से फ़ाफ़ डुप्लेसी की फ़िटनेस पर बोला गया है कि वह पहले से ठीक हैं, और उनके खेलने पर मैच से पहले आख़िरी फ़ैसला किया जाएगा।

सैयद हुसैन ESPNCricinfo हिंदी में मल्टीमीडिया जर्नलिस्ट हैं।@imsyedhussain