मैच (12)
WPL (2)
PSL 2024 (2)
BAN v SL (1)
रणजी ट्रॉफ़ी (2)
Sheffield Shield (3)
विश्व कप लीग 2 (1)
Nepal Tri-Nation (1)
ख़बरें

अक्षर: ऑर्डर की हुई कॉफ़ी को मैं हाथ भी नहीं लगा पाया और मेरी बल्लेबाज़ी आ गई

सोमवार को अक्षर के हरफ़नमौला प्रदर्शन से दिल्ली ने अपनी दूसरी जीत दर्ज की

अक्षर ने मयंक और मारक्रम को आउट करते हुए मैच को दिल्ली की तरफ़ मोड़ दिया था  •  Associated Press

अक्षर ने मयंक और मारक्रम को आउट करते हुए मैच को दिल्ली की तरफ़ मोड़ दिया था  •  Associated Press

सनराइज़र्स हैदराबाद के बीच हुए मैच में आठवें ओवर तक दिल्ली के सिर्फ़ दो विकेट गिरे थे। इस बीच अक्षर पटेल आराम से डगआउट में बैठ कर एक कॉफ़ी पीने की सोच रहे थे। हालांकि वॉशिंगटन सुंदर ने एक ही ओवर में तीन बल्लेबाज़ों को आउट कर दिया, जिसके बाद ऑर्डर किए गए कॉफ़ी को अक्षर हाथ भी नहीं लगा पाए और उन्हें जल्दी से बल्लेबाज़ी करने के लिए आना पड़ा।
अक्षर ने सोमवार को लगभग 10 ओवर तक मनीष पांडे के साथ बल्लेबाज़ी की और 34 गेंदों में 34 रन बनाए। लगातार विकेटों के पतन के बीच उन्होंने मनीष के साथ छठे विकेट लिए महत्वपूर्ण 69 रनों की साझेदारी की। इसी साझेदारी के कारण दिल्ली की टीम 144 का स्कोर बना सकी, जो आख़िरकार दिल्ली की जीत के लिए काफ़ी साबित हुआ।
मैच के बाद अक्षर ने कहा, "मुझे पता ही नहीं चला कि हो क्या रहा है। मैंने कॉफ़ी ऑर्डर दिया था और मुझे कॉफ़ी का वह कप छोड़ना पड़ा क्योंकि हमने एक ओवर में तीन विकेट खो दिए थे। एक बार जब मैं बल्लेबाज़ी करने गया तो मुझे यह सोचने का मौक़ा मिला कि क्या हो रहा है। [मनीष] पांडे ने कहा कि हम इस मैच को जितना डीप लेकर जा सकते हैं उतना बेहतर है क्योंकि बोर्ड पर अगर कुछ रन रहे तो हम इस मैच में लड़ाई कर सकते हैं"
अक्षर ने दिल्ली के लिए गेंद के साथ भी महत्वपूर्ण भूमिका निभाते हुए, 21 रन देकर 2 विकेट लिया। उन्होंने मयंक अग्रवाल (49) और विपक्षी कप्तान ऐडन मारक्रम (3) के विकेट चटकाए।
उन्होंने अपने गेंदबाज़ी और बल्लेबाज़ी में से बल्लेबाज़ी को ज़्यादा महत्वपूर्ण बताते हुए यह कहा कि बल्लेबाज़ी के कारण ही वह गेंद का साथ अच्छा कर पाए।
उन्होंने कहा, "पिच थोड़ी धीमी थी। गेंद रुक रही थी। कुलदीप [यादव] और मैंने दिल्ली के विकेटों पर भी एक साथ बढ़िया गेंदबाज़ी की है। इसलिए जब मैंने बल्लेबाज़ी की तो मुझे लगा कि कुलदीप और मैं अपनी गेंदबाज़ी के दौरान बल्लेबाज़ों को फंसा सकते हैं। इसलिए मैं जितने अधिक रन बना सकता हूं, हमारे लिए बेहतर होगा। यही योजना थी और जिस तरह से कुलदीप और मैंने गेंदबाज़ी की, हमें बहुत मज़ा आया।"
सोमवार को अक्षर ने आईपीएल 2023 में अपनी पहली प्लेयर ऑफ़ द मैच ट्रॉफ़ी जीती। दिल्ली कैपिटल्स भले ही अच्छा प्रदर्शन न कर रही हो लेकिन अक्षर लगातार अच्छा प्रदर्शन करते रहे हैं।
अक्षर ने मज़ाक में कहा, " मुझे ट्रॉफ़ी रखने के लिए एक बड़ी कैबिनेट बनाने की ज़रूरत है। इसलिए मैं उन्हें (ट्रॉफ़ी) अभी से इकट्ठा कर रहा हूं। ताकि मुझे पता चल जाए कि ट्रॉफ़ी रखने के लिए कितना बड़ा कैबिनेट बनाना है।"