मैच (18)
आईपीएल (3)
ENG v PAK (W) (1)
County DIV1 (5)
County DIV2 (4)
Charlotte Edwards (3)
T20I Tri-Series (2)
ख़बरें

मूडी की जगह लारा होंगे सनराइज़र्स हैदराबाद के कोच

पूर्व वेस्टइंडीज़ दिग्गज इससे पहले हैदराबाद की टीम के रणनीतिक सलाहकार और बल्लेबाज़ी कोच थे

Sunrisers Hyderabad's strategic advisor and batting coach Brian Lara at the IPL 2022 auction, Bengaluru, February 12, 2022

किसी भी टी20 टीम के मुख्य कोच के रूप में ब्रायन लारा का यह पहला काम होगा।  •  BCCI

सनराइज़र्स हैदराबाद के साथ प्रमुख कोच के रूप में टॉम मूडी का कार्यकाल समाप्त हो चुका है। दोनों पक्षों ने आपसी सहमति से अलग होने का फ़ैसला किया। मूडी की जगह पर अब अगले आईपीएल सीज़न में ब्रायन लारा सनराइज़र्स हैदराबाद के कोच होंगे। लारा पिछले सीज़न में एक रणनीतिक सलाहकार और बल्लेबाज़ी कोच के रूप में हैदराबाद की टीम प्रबंधन का हिस्सा थे। किसी भी टी20 टीम के मुख्य कोच के रूप में यह उनका पहला काम होगा।
यह पता चला है कि मूडी और हैदराबाद दोनों ने इस करार को आगे नहीं बढ़ाने का फ़ैसला किया। मूडी को हाल ही में जनवरी 2023 से शुरू हो रही संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) की आईएलटी20 में डेज़र्ट वाइपर्स में क्रिकेट निदेशक के रूप में नियुक्त किया गया था।
मूडी 2021 में क्रिकेट निदेशक की भूमिका में हैदराबाद के ख़ेमे में लौटे थे। हालांकि प्रमुख कोच ट्रेवर बेलिस के साथ एक निराशजनक सीज़न के बाद मूडी को यह पद सौंपा गया। 2013 से 2019 के बीच बतौर प्रमुख कोच अपने पहले कार्यकाल में मूडी ने हैदराबाद को पांच बार प्लेऑफ़ में पहुंचाया और 2016 में चैंपियन बनाया था।
मूडी का दूसरा कार्यकाल भूलने योग्य था। इस दौरान हैदराबाद जीत के आधार पर आईपीएल में सबसे ख़राब प्रदर्शन करने वाली टीम रही। 28 मैचों में टीम को केवल नौ जीत मिली। एक मैच टाई रहा जबकि 18 बार उसे हार का सामना करना पड़ा। आईपीएल 2022 में हैदराबाद छह जीत और आठ हार के साथ आठवें स्थान पर रही। हैदराबाद ने सीज़न से पहले कप्तान केन विलियमसन और उमरान मलिक और अब्दुल समद की अनकैप्ड जोड़ी को रिटेन करने के बाद नीलामी में एक बढ़िया टीम का गठन किया था।
सीज़न के पहले भाग्य में विलियमसन टॉस पर भाग्यशाली रहे जिससे टीम ने लगातार पांच मैच जीते। हालांकि वे लगातार पांच हार के साथ अंक तालिका में तेज़ी के साथ नीचे खिसकते चली गई। विलियमसन के ख़राब फ़ॉर्म और प्रमुख खिलाड़ी टी नटराजन और वॉशिंगटन सुंदर की चोटों ने उन्हें परेशान किया।

नागराज गोलापुड़ी ESPNcricinfo में न्यूज़ एडिटर हैं। अनुवाद ESPNcricinfo हिंदी के सब एडिटर अफ़्ज़ल जिवानी ने किया है।