मैच (14)
NZ v AUS (1)
रणजी ट्रॉफ़ी (2)
विश्व कप लीग 2 (1)
Nepal Tri-Nation (1)
Sheffield Shield (3)
CWC Play-off (3)
PSL 2024 (1)
WPL (2)
फ़ीचर्स

GT vs MI रिपोर्ट कार्ड: मिलर-मनोहर के बल्ले और नूर-राशिद की स्पिन से जीता गुजरात

गिल ने ठोका अर्धशतक, मुंबई को मिली 55 रनों से हार

अभिनव मनोहर और डेविड मिलर की पारियों से बना बड़ा स्कोर  •  BCCI

अभिनव मनोहर और डेविड मिलर की पारियों से बना बड़ा स्कोर  •  BCCI

मंगलवार को अहमदाबाद में खेले गए मैच में गुजरात टाइटंस ने मुंबई इंडियंस को 55 रनों से हरा दिया। गुजरात की ओर से शुभमन गिल, डेविड मिलर और अभिनव मनोहर ने तूफ़ानी पारियां खेलीं तो नूर अहमद और राशिद ख़ान ने मिलकर पांच विकेट झटके। इस जीत के साथ ही गुजरात के 10 अंक हो गए हैं और वे अंक तालिका में दूसरे नंबर पर पहुंच गए हैं। एक नज़र मैच के रिपोर्ट कार्ड पर।
बल्लेबाज़ी
गुजरात (A++) -ऋद्धिमान साहा और हार्दिक पंड्या जल्दी ही आउट हो गए लेकिन शुभमन गिल की ठोस बल्लेबाजी जारी रही। उन्होंने सात चौकों की मदद से 56 रनों की पारी खेली। इसके बाद डेविड मिलर और अभिनव मनोहर ने बड़े शाट्स खेलते हुए रन गति तेज़ की और मिलकर 71 रनों की साझेदारी की । मनोहर ने 3 छक्के सहित 42 रन बनाए तो मिलर ने चार छक्के जड़ते हुए 46 रन जोड़े। छक्के जड़ने में माहिर राहुल तेवतिया ने तीन छक्के जड़े और 20 रन बनाए। 15 ओवर तक 130 का स्कोर, 20 ओवर तक 207 तक पहुंच गया।
मुंबई (B)- शुरुआती 4 बल्लेबाज़ जल्दी ही पवैलियन लौट गए। कैमरून ग्रीन ने 3 छक्के मारकर 33 रन जोड़े। तो सूर्यकुमार ने 23 रन बनाए। नेहाल वढेरा ने तीन छक्के और तीन चौके जमाकर 40 रन की पारी खेली लेकिन कुल मिलाकर मुंबई की बल्लेबाज़ी औसत स्तर की दिखाई दी और 20वें ओवर तक 152 रन ही बना पाई।
गेंदबाज़ी
मुंबई (C)- अर्जुन तेंदुलकर ने पहली कामयाबी दिलाई तो चावला ने पंड्या और विजय शंकर को फिरकी से रोका। कार्तिकेय के ख़ाते में गिल का अहम विकेट गया। पांचवें विकेट की साझेदारी नहीं तोड़ने का मलाल गेंदबाज़ों को रहा। ग्रीन और मेरेडिथ काफी महंगे साबित हुए और मुंबई ने आख़िरी चार ओवर में 70 रन दिए। गुजरात के बल्लेबाजों ने 12 छक्के मारे।
गुजरात (A++) - शुरुआत में मोहम्मद शमी की बेहतरीन तेज़ गेंदों ने प्रभाव डाला तो कप्तान हार्दिक ने कप्तान रोहित को चलता किया। राशिद ख़ान ने आते ही पहले किशन और फिर तिलक वर्मा को पवेलियन भेजा तो नूर अहमद ने पहले ग्रीन, फिर डेविड को चलता किया तो सूर्यकुमार का अहम कैच खुद ही लपका। मोहित शर्मा भी दो विकेट लेने में क़ामयाब रहे।
फ़ील्डिंग
मुंबई (B)- इशान किशन ने लेग साईड में साहा को लपका तो सूर्यकुमार के हाथों में पंड्या, गिल और मिलर के तीन अहम कैच गए। मैदानी फ़ील्डिंग में चूक भी देखने को मिली। बेहरनडार्फ़ से मिलर का एक कैच बाउंड्री लाइन पर छूटा। गुजरात की ओर से 14 मैदानी चौके लगे, जिसे फ़िल्डर नहीं रोक पाए।
गुजरात (A+) -जोश लिटिल, अभिनव मनोहर और शमी के हाथों में गए कैच सीधे विकेट में तब्दील हो गए। पीछे दौड़ते हुए हार्दिक से एक मुश्किल कैच छूटा लेकिन बड़े स्कोर को डिफेंड करते हुए सिर्फ 8 चौके ही मैदानी फ़िल्डर नहीं रोक पाए।
रणनीति
मुंबई (B) - मुंबई ने अर्जुन पर भरोसा जताया लेकिन वे सिर्फ़ 2 ओवर ही कर पाए। कार्तिकेय की जगह इम्पैक्ट प्लेयर के रुप में तिलक वर्मा आए लेकिन सस्ते में लौट गए। हर डिपार्टमेंट में मुंबई की टीम कमज़ोर साबित हुई
गुजरात (A++) -गुजरात ने शुभमन गिल की जगह लिटिल को इम्पैक्ट प्लेयर के रुप में लिया लेकिन उनके लिए ज़्रयादा कुछ बचा नहीं था। ऐसा लगा मानो आशीष नेहरा और गैरी कर्स्टन की सूझबूझ भरी रणनीति को कप्तान हार्दिक ने हूबहू मैदान पर उतार दिया हो।